होम / Odisha Train Accident: ओडिशा – बालासोर रेल हादसे के बाद क्या रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव देंगे इस्तीफा ?

Odisha Train Accident: ओडिशा – बालासोर रेल हादसे के बाद क्या रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव देंगे इस्तीफा ?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 9:20 am IST

संबंधित खबरें

India News(इंडिया न्यूज), Odisha Train Accident,बालासोर:ओडिशा के बालासोर में भयानक रेल हादसे ने सबकों हैरान कर दिया है। उसमें सफर कर रहे लोगों के परीवार बहुत परेशान हैं। बता दें इस हादसे में अब तक 233 लोगों की जान चली गई है तो वहीं 900 से अधिक लोगों घायल हैं। मृतकों और घायलों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे  में हादसे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी की भी शुरु हो चुकी है और रेल मंत्री से इसके लिए इस्तीफा मांगा जा रहा है।

इस रेल हादसे के बाद राजनीतिक पार्टियां रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांग रही हैं। पश्चिम बंगाल में सत्तासीन तृणमूल कांग्रेस ने रेलमंत्री का इस्तीफा मांगा है। वहीं इससे पहले सीपीआई सांसद बिनोय विश्वम ने भी कहा कि इस हादसे की जिम्नेदारी लेते हुए रेल मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र ऐसे हादसों को रोकने के लिए ट्रेनों में टक्कर रोधी उपकरणों इंस्टाल किए जाने के बजाय विपक्षी नेताओं की जासूसी करने के लिए सॉफ्टवेयर डेवलप करने पर करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार “जनता को गुमराह” करके राजनीतिक समर्थन हासिल करने के लिए वंदे भारत ट्रेनों और नवनिर्मित रेलवे स्टेशनों का डींग हांक रही है, लेकिन सुरक्षा उपायों की उपेक्षा कर रही है।

सीपीआई सांसद ने भी लगाया उपेक्षा का आरोप उधर सीपीआई सांसद ने सरकार पर सिर्फ लग्जरी ट्रेनों पर ध्यान देने का आरोप लगाया है। सांसद बिनोय विश्वम ने कहा है कि, ‘सरकार का फोकस सिर्फ लग्जरी ट्रेनों पर है। आम लोगों की रेलगाड़ियों और पटरियों की उपेक्षा की जाती है। ओडिशा में मौतें उसी का परिणाम हैं।उन्होंने कहा कि रेल मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

बता दें रेल मंत्री घटना ने घटना स्थल का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर लिखा , ‘‘ओडिशा में घटनास्थल के लिए निकल रहा हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ होने और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना के लिए प्रार्थना करता हूं। भुवनेश्वर और कोलकाता से बचाव दल भेजे गए हैं। एनडीआरएफ, राज्य सरकार के दल और वायुसेना को भी बचाव कार्य में लगाया गया है।

ये भी पढ़ें – आज नहीं होगा मुंबई-गोवा वंदे भारत का उद्घाटन, PM मोदी ने ओडिशा हादसे के बाद रद्द किया कार्यक्रम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT