होम / Manipur violence: मणिपुर के लोगों से अमित शाह का विनम्र अपील, कहा – NH-2 राजमार्ग पर लगे अवरोधों को हटा दें

Manipur violence: मणिपुर के लोगों से अमित शाह का विनम्र अपील, कहा – NH-2 राजमार्ग पर लगे अवरोधों को हटा दें

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 4, 2023, 4:42 pm IST

संबंधित खबरें

India News(इंडिया न्यूज़),Manipur violence: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर मणिपुर के लोगों से विनम्र अपील की है। शाह का कहना है कि मणिपुर के लोगों से मेरी विनम्र अपील है कि इंफाल-दीमापुर, NH-2 राजमार्ग पर लगे अवरोधों को हटा दें, ताकि भोजन, दवाइयां, पेट्रोल/डीजल और अन्य आवश्यक वस्तुएं लोगों तक पहुंच सकें। उन्होंने सिविल सोसाइटी से भी अनुरोध करते हुए कहा कि मैं सिविल सोसाइटी से भी अनुरोध करता हूं संगठन आम सहमति बनाने में जरूरी काम करते हैं। केवल हम मिलकर ही इस खूबसूरत राज्य में सामान्य स्थिति बहाल कर सकते हैं।

 

बता दें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर में हालात का जायजा लेने और शांती बहाल करने के इरादे से  मणिपुर दौरे पर थे। चार दिनों के दौरे का असर देखने को मिला है। शाह ने मणिपुर में कई बैठकें करने के बाद शांति का मार्ग निकालने की पुरजोर कोशिश की थी। इसी के मद्देनजर उन्होंने लोगों से भी शांति बनाने की अपील की थी, जिसका परिणाम अब मिलने लगा है।

शाह की अपील के बाद मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार पुलिस को सौंपे गए हैं। सरेंडर किए गए 140 हथियारों में एसएलआर 29, कार्बाइन, एके 47, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, प्वाइंट 303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, प्वाइंट 32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टेन गन, राइफल, ग्रेनेड लांचर और जेवीपी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें –

लेटेस्ट खबरें