होम / Haryana Farmers: गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले हरियाणा सरकार का तोहफा

Haryana Farmers: गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले हरियाणा सरकार का तोहफा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 7, 2023, 2:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Sugarcane Procurement Price: हरियाणा सरकार ने दिवाली से पहले गन्ना किसानों को एक बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गन्ना खरीद मूल्य में इजाफा करने का ऐलान किया है। सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि हरियाणा में गन्ने के प्रति क्विंटल कीमत को 372 रुपए से बढ़ाकर 386 रुपए प्रति क्विंटल किए जाएंगे। सीएम मनोहर लाल ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इस बात का ऐलान किया है।

सीएम मनोहर लाल ने दी जानकारी

सीएम मनोहर लाल ने एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा कि गन्ना उत्पादक मेरे किसान भाइयों के लिए मैं आज हरियाणा में गन्ने के प्रति क्विंटल रेट ₹372 से बढ़ाकर ₹386 करने की घोषणा करता हूं। हमारे किसानों के लिए यह बड़ी खुशी की बात है कि यह देश में गन्ने का सर्वाधिक रेट होगा। साथ ही ये घोषणा भी आज ही करता हूँ कि अगले वर्ष ये रेट बढ़ाकर ₹400 प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा।

जेपी दलाल ने जताया सीएम का आभार

सीएम मनोहर लाल के इस ऐलान के बाद प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद किया है। जेपी दलाल ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने हरियाणा प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए तोहफे का ऐलान करते हुए गन्ने की FRP बढ़ाने का फैसला किया है। माननीय मुख्यमंत्री जी का समस्त किसानों की ओर से हार्दिक धन्यवाद एवं सभी गन्ना किसानों को बधाई व शुभकामनाएं। बता दें कि कृषि मंत्री ने पहले इस बात की जानकारी दी थी कि हरियाणा सरकार गन्ना किसानों के लिए ऐलान कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.