होम / हरियाणा के फतेहाबाद में इनेलो सम्मान दिवस रैली में पहुंचे सैंकड़ों समर्थक

हरियाणा के फतेहाबाद में इनेलो सम्मान दिवस रैली में पहुंचे सैंकड़ों समर्थक

Vishal Kaushik • LAST UPDATED : September 25, 2022, 4:08 pm IST

इंडिया न्यूज,फतेहाबाद,(Hundreds supporters reached INLD rally Fatehabad, Haryana) : फतेहाबाद के सिरसा रोड स्थित नई अनाजमंडी में पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109वीं जयंती पर इनेलो सम्मान दिवस रैली में देशभर से सैंकड़ों समर्थकों सहित कई दलों के नेता भी पहुंचे । इस दौरान पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल जयंती पर देश के दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही देश में एक नए राजनीतिक विकल्प के रूप में एक नए फ्रंट का ऐलान कर सकते हैं। रैली में मौजूद अधिकतर नेता पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल के साथी रहे हैं और अब ओमप्रकाश चौटाला के साथ घनिष्ठ संबंध रखे हुए हैं। यह रैली एक ऐतिहासिक राजनीतिक घटना का गवाह भी बन सकती है। रैली के दौरान मंच पर इनेलो सुप्रीमों ओपी चौटाला के साथ अभय सिंह चौटाला पहुंचे। रैली के दौरान प्रदेश के पूर्व खेलमंत्री रामस्वरूप रामा ने भाजपा,रतिया से जजपा की प्रत्याशी रही मंजू बाजीगर,पूर्व मंत्री रामपाल माजरा आदि ने इनेलो का दामन थामा ।

ओमप्रकाश चौटाला सहित कई दलों के नेता रहे मौजूद

इनेलो सम्मान रैली के दौरान मंच पर ओमप्रकाश चौटाला,बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंच चुके हैं। इनके साथ शरद पवार,सीताराम येचुरी,सुखबीर बादल,केसी त्यागी सहित कई दलों के नेता पहुंचे हैं।

पंडाल 630 फीट लंबा और 140 फीट चौड़ा : जितेंद्र

सम्मान दिवस रैली के लिए हिसार के जितेंद्र मलिक और उनकी टीम ने पंडाल तैयार किया है। उनके अनुसार इनेलो रैली के लिए बनाए गया पंडाल 630 फीट लंबा और 140 फीट चौड़ा होगा। इसके अलावा जितेंद्र मलिक की टीम के लगभग तीस लोग पिछले एक सप्ताह से रैली को लेकर टेंट और स्टेज की व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। नई अतिरिक्त अनाजमंडी के इस पंडाल की क्षमता लगभग तीस हजार के करीब है। इनेलो में इस पंडाल को पूरी तरह भरने की क्षमता है और अगर इस पंडाल के बाहर भी लोग जुटते दिखाई दिए तो माना जा रहा है कि 50 हजार के करीब लोग पहुंच सकते हैं।

दस फीट ऊंचे लोहे के पिलर्स पर टिका है मंच

दस फीट ऊंचे लोहे के पिलर्स पर मंच तैयार किया है। मंच के पिलर्स को आपस में इस तरह फिट किया गया है कि ये मंच अब हिलेगा भी नहीं, चाहे इस पर क्षमता से दोगुणा लोग ही क्यों नहीं चढ़ जाएं। जितेंद्र मलिक बताते हैं कि मेन स्टेज दस फीट ऊंची है और लगभग 48 फीट चौड़ी बनाई गई है। इनेलो सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मंच पर देशभर से आ रहे दिग्गज राजनेताओं के साथ पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला मौजूद रहेंगे। इनके अलावा इनेलो संगठन से केवल अभय चौटाला एवं प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी के ही इस मुख्य मंच पर बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके सामने ही लगभग 40 फीट का डी बनाया गया है । जिसके बाद जाकर आम लोगों के बैठने की व्यवस्था शुरू होगी।

रैली के लिए इनेलो व आईएसओ कार्यकर्ताओं ने संभाली कमान

इनेलो जिलाध्यक्ष बलविंद्र कैरों व प्रदेश प्रवक्ता विकास मेहता ने कहा कि रैली के लिए जननायक चौधरी देवीलाल की जयंती पर रविवार 25 सितम्बर को फतेहाबाद में इनेलो व आईएसओ कार्यकर्ताओं ने कमान संभाली है ।
प्रदेशभर से इनेलो कार्यकतार्ओं का रैली को लेकर फतेहाबाद पहुंचना शुरू हो गया है। बरसात को देखते हुए रैली स्थल पर लोगों के बैठने, वाहनों की पार्किंग सहित अन्य सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। युवा इनेलो नेता करण सिंह चौटाला और अर्जुन चौटाला ने आज रैली स्थल पर प्रदेशभर से पहुंचे युवा इनेलो और आईएसओ कार्यकतार्ओं की वालंटियर्स के तौर पर ड्यूटियां लगाई और आवश्यक निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़े : भारी बारिश और भूस्खलन के कारण गंगोत्री चारधाम यात्रा पर रोक, श्रद्धालुओं के लिए हिदायत जारी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT