India News (इंडिया न्यूज़), Sydney-Delhi Flight, दिल्ली: 9 जुलाई को सिडनी-दिल्ली उड़ान में एक यात्री ने कथित तौर पर एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की। पिछले कुछ सालों में विमान में दुर्व्यवहार की घटना बढ़ी है। यह घटना तब हुई जब एयर इंडिया के एक अधिकारी को अपनी सीट में खराबी के कारण बिजनेस क्लास की सीट से इकोनॉमी में जाना पड़ा और उसने आरोपी से धीरे से बात करने का अनुरोध किया।
सूत्र के मुताबिक, एयर इंडिया के अधिकारी को इकोनॉमी क्लास में सीट 30-सी आवंटित की गई थी। चूंकि वहां अन्य यात्री भी थे, इसलिए उन्होंने 25वीं पंक्ति में बैठना चुना। अधिकारी ने अपने सह-यात्री से धीरे से बात करने का अनुरोध किया। लेकिन उसने अधिकारी को थप्पड़ मारा, उसका सिर मरोड़ दिया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया।
जब पांच केबिन क्रू उपद्रवी यात्री को रोकने में विफल रहे तो अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। यह अनियंत्रित यात्री आपातकालीन उपकरणों के साथ खिलवाड़ कर रहा था और गलियारे में स्वतंत्र रूप से घूम रहा था। केबिन सुपरवाइज़र को बुलाया गया और यात्री को मौखिक और लिखित चेतावनी जारी की गई। शारीरिक हमले के बावजूद, चालक दल द्वारा अनियंत्रित यात्री को नियंत्रित करने के लिए किसी भी निरोधक उपकरण का उपयोग नहीं किया गया।
घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, “9 जुलाई, 2023 को सिडनी-दिल्ली उड़ान भरने वाले बोर्ड AI-301 पर एक यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनियों के बावजूद उड़ान के दौरान अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार किया, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। जिनमें हमारा एक कर्मचारी भी शामिल था।”
विमान की दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया और बाद में उसने लिखित में माफी मांगी। एयरलाइन ने कहा कि देश के विमानन नियामक, डीजीसीए को घटना की विधिवत जानकारी दे दी गई है और कहा कि वह दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी।
यह भी पढ़े-
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.