संबंधित खबरें
IND vs AUS 1st Test: शर्मनाक! भारतीय टीम की फिसड्डी बल्लेबाजी, कंगारुओं के सामने 150 पर टेके घुटने, इन धुरंधरो की खली कमी
IPL 2025: सामने आई डेट, इस दिन शुरू होगा क्रिकेट का त्योहार, जानिए अगले तीन साल का शेड्यूल!
IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम ने जीता टॉस, कंगारूओं के सामने पहले बैटिंग का फैसला, जानिए दोनों टीमों का प्लेइंग 11
पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत चंदिला ने की भविष्यवाणी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की 3-1 से होगी जीत
T20 मैच में पाकिस्तानी फैन ने दिखाया इमरान खान का पोस्टर, मिली ऐसी सजा, सुनकर खौल जाएगा पड़ोसी देश का खून
महिला हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 पर भारत ने जमाया कब्जा, चीन को किया परास्त, स्टार खिलाड़ी दीपिका ने टूर्नामेंट में किए 11 गोल
India News(इंडिया न्यूज), Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस समय भारत में सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी ब्रांड हस्तियों की सूची में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और रणवीर सिंह को पीछे छोड़ दिया है। कोहली मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, लेकिन इससे उनकी सेलिब्रिटी वैल्यू पर कोई असर नहीं पड़ा है।
कंसल्टेंसी फर्म क्रॉल के अनुसार, पिछले साल विराट की कुल ब्रांड वैल्यू में करीब 29 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 2023 में उनकी ब्रांड वैल्यू करीब 227.9 मिलियन अमेरिकी डॉलर आंकी गई थी। 203.1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ रणवीर सिंह दूसरे स्थान पर हैं, जबकि सुपरस्टार और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान 120.7 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं।
धोनी की ब्रांड वैल्यू 95.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर है, जबकि सचिन 91.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ सूची में आठवें स्थान पर हैं।
भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर को लगता है कि मौजूदा टी20 विश्व कप में विराट कोहली का खराब प्रदर्शन चिंताजनक संकेत नहीं है, क्योंकि यह “तूफान से पहले की शांति” है।
कोहली ने आयरलैंड के खिलाफ जहां 1 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 4 रन ही बना सके। जबकि यूएसए के खिलाफ वह गोल्डन डक का शिकार हो गए। पूर्व भारतीय कप्तान टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर खेल रहे हैं।
कोहली के फॉर्म पर किसी भी तरह के संदेह को दरकिनार करते हुए बांगर ने न्यूयॉर्क की पिच की चुनौतीपूर्ण प्रकृति का उल्लेख किया, जहां भारत ने तीनों मैच खेले। इस अनुभवी खिलाड़ी ने इस तथ्य पर भी प्रकाश डाला कि यह पहली बार है जब कोहली आईसीसी टूर्नामेंट में ओपनिंग कर रहे हैं।
कनाडा के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप चरण के मैच के लिए फ्लोरिडा में अपना बेस शिफ्ट करने के बाद, कोहली के पास सुपर आठ में जाने से पहले अपने नाम रन जोड़ने का अंतिम मौका होगा। “उन्होंने पहले कभी टी20 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग नहीं की है, इसलिए यह उनके लिए एक नई स्थिति है और परिस्थितियां भी उनके पक्ष में नहीं थीं।
एक ओपनर के रूप में आपको दूसरा मौका नहीं मिलता क्योंकि आपकी पहली गलती आपकी आखिरी गलती बन जाती है। मुझे लगता है कि चिंता की कोई बात नहीं है और शायद यह तूफान से पहले की शांति है,” बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।
किसी सेलिब्रिटी की ब्रांड वैल्यू से तात्पर्य सेलिब्रिटी के व्यक्तिगत ब्रांड के मौद्रिक मूल्य से है। यह मूल्य सेलिब्रिटी की लोकप्रियता, प्रभाव, प्रतिष्ठा और विज्ञापन, प्रायोजन और अन्य व्यावसायिक उपक्रमों के माध्यम से राजस्व उत्पन्न करने की क्षमता जैसे विभिन्न कारकों द्वारा निर्धारित किया जाता है।
किसी सेलिब्रिटी की ब्रांड वैल्यू को अक्सर इस बात से मापा जाता है कि किसी उत्पाद या सेवा के साथ उनका जुड़ाव उपभोक्ता व्यवहार को कितना प्रभावित कर सकता है और बिक्री को बढ़ा सकता है। कंपनियाँ अक्सर अपने उत्पादों या सेवाओं का प्रचार करने के लिए उच्च ब्रांड वैल्यू वाली मशहूर हस्तियों की तलाश करती हैं क्योंकि उनका मानना है कि सेलिब्रिटी का प्रभाव ब्रांड जागरूकता, विश्वसनीयता और अंततः बिक्री बढ़ाने में मदद कर सकता है।
है।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.