Saturday, October 23, 2021
Homeउत्तराखंडAir service started in Uttarakhand उत्तराखंड में हवाई सेवा शुरू, दुर्गम पहाड़ों...

Air service started in Uttarakhand उत्तराखंड में हवाई सेवा शुरू, दुर्गम पहाड़ों पर यात्रा से मिलेगी राहत

Air service started in Uttarakhand


इंडिया न्यूज, देहरादून:

उत्तराखंड में घूमने वाले सैलानियों के लिए राहत की खबर है। अब उन्हें जोखिम भरे पहाड़ों पर यात्रा करने का एक आप्शन मिल गया है। शुक्रवार से उत्तराखंड में कई रूटों पर हवाई सेवा शुरू हो गई है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि उड़ान योजना के तहत हैरिटेज कंपनी की ओर से देहरादून के सहस्त्रधारा से गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की गई है। वहीं, पवन हंस की ओर से दून से हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़, देहरादून-पिथौरागढ़ वाया हल्द्वानी हेली सेवा शुरू की जाएगी। इसके अलावा पवन हंस की ओर से जौलीग्रांट से श्रीनगर और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा भी शुरू की जाएगी।

हेली सेवा को हरी झंडी

हल्द्वानी से पिथौरागढ़ और देहरादून के लिए हवाई सेवा के लिए डायरेक्ट्रेट जनरल आॅफ सिविल एविएशन ने हेली सेवा को हरी झंडी दे दी है। कल 9 अक्टूबर से हेली सेवा शुरू हो जाएगी। इससे पहले बुधवार को डीजीसीए की टीम ने गौलापार में हेलीकॉप्टर की उड़ान से ट्रायल किया था।

1 घंटे में पहुंचे देहरादून से गौलापार हल्द्वानी

शनिवार सुबह करीब 9 बजे देहरादून से हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा और 10 बजे से गौलापार हल्द्वानी स्थित हेलीपैड पर उतरेगा। इसके बाद यात्रियों को लेने के लिए पंतनगर जाएगा। वहां से हेलीकॉप्टर पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरेगा। पिथौरागढ़ से यात्रियों को लेकर हेलीकॉप्टर देहरादून वापस चला जाएगा।

Read Also : Symptoms of Osteoarthritis हड्डियों की टक-टक को न करें नजरांदाज भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE