Friday, October 22, 2021
HomeखेलAmazing Top 5 Costly over in 20-20

Amazing Top 5 Costly over in 20-20

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Amazing Top 5 Costly over in 20-20: अंतरराष्ट्रीय टी-20 ने क्रिकेट के प्रारूप को ही बदल कर रख दिया है। पहले जहां वनडे मैच में भी 200-250 रन मुश्किल से बनते थे। वहीं टी-20 के आने से यह कारनाम 20 ओवर में ही हो जाता है। ऐसे में कई प्लेयर्स ऐसे भी हैं जो एक कदम और आगे चल रहे हैं। ऐसे में कई क्रिकेटर्स ने एक ओवर में भी काफी रन बरसाए हैं। आज हम आपको अंतरराष्ट्रीय टी-20 के कुछ ऐसे बड़े ओवर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें बॉलर्स ने खूब रन दिए और बल्लेबाज ने जमकर बाउंड्री मारी। आइए जानते हैं कि कौन है क्रिकेट के वो धुरंधर…

युवराज सिंह (Amazing Top 5 Costly over in 20-20)

युवराज सिंह के नाम टी20 क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। 2007 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने ऐसा कारनामा कर दिखाया था जो दोबारा अंतरराष्ट्रीय टी-20 में देखने को नहीं मिला। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। जो रिकॉर्ड आज भी कायम है। खैर इस इंनिंग के लिए एंड्रयू फ्लिंटॉफ का शुक्रिया अदा करना बनता है क्योंकि 6 छक्के जड़ने से पहले उनमें और युवराज के बीच में गर्मा गर्मी हुई थी। जिसका खामियाजा ब्रॉड को भुगतना पड़ा। इसके साथ ही युवराज सिंह ने टी-20 इतिहास का सबसे तेज 12 गेंद पर अर्धशतक भी इसी मैच में पूरा किया था।

जॉस बटलर (Amazing Top 5 Costly over in 20-20)

दूसरे नंबर पर आते हैं इंग्लैंउ के धुरंधर जॉस बटलर। बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में वेन पार्नेल के एक ओवर में 32 रन जड़े थे। उन्होंने उस ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगाए। इंग्लैंड ने यह मैच 28 रन से जीत लिया।

बटलर/बेयरस्टो/मॉर्गन (Amazing Top 5 Costly over in 20-20)

अफगानिस्तान के दौलतजई द्वारा फेंके गए इस ओवर में 32 रन बनाने में तीनों बल्लेबाजों की भूमिका थी। बटलर दूसरी गेंद पर चौका लगाकर आउट हो गए। बेयरस्टो ने छक्का लगाया और फ्री हिट से सिंगल लिया। अंत में राइट की बारी थी लगातार तीन छक्के लगाने की। और विडंबना यह है कि यह पार्नेल के ओवर से 10 दिनों के भीतर हुआ।

रिकी पोंटिंग (Amazing Top 5 Costly over in 20-20)

शायद इस सूची में एक आश्चर्यजनक नाम आॅस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग का है। आप उनके जैसे किसी व्यक्ति को एक ओवर में 25 या 30 रन बनाने के लिए नहीं जोड़ेंगे। लेकिन इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के डेरिल टफी के खिलाफ नाबाद 98 रन बनाए और उस ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाया, जो इस प्रारूप में उनके लिए सर्वोच्च स्कोर है। यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी था।

ए फिंच/जी मैक्सवेल (Amazing Top 5 Costly over in 20-20)

विश्व क्रिकेट के नवीनतम सनसनी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने मीरपुर में टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 33 गेंदों में 74 रन की शानदार पारी खेली। मैच में मैक्सवेल और एरोन फिंच ने बिलावल भट्टी के ओवर में 30 रन जड़े थे।

Read More: Amazing Top 6 Records of International T20 Cricket अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के टॉप 6 रिकॉर्ड

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE