Monday, January 24, 2022
HomeAssembly Election 2022Assembly Elections Five States पांच राज्यों में बजा चुनावी बिगुल

Assembly Elections Five States पांच राज्यों में बजा चुनावी बिगुल

Assembly Elections Five States पांच राज्यों में बजा चुनावी बिगुल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Assembly Elections Five States: चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है (election 2022)। पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और उत्तर प्रदेश में आज से आचार संहिता लागू हो गई है। (election 2022 date) वहीं सभी राजनीतिक पार्टियां अब चुनावी रण में पूरी तरह से उतर जांएगी। बता दें कि पहले पांचों राज्यों पर कोरोना के बादल मंडरा रहे थे। लेकिन चुनाव आयोग ने चुनावी राज्यों का दौरा कर हालातों का जायजा लेते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों से चर्चा की थी। उसके बाद ही चुनाव आयोग ने चुनाव कराने की बात कही थी।

Assembly Elections Five States
Election Commission Hike Expenditure Limit

नो यूअर कैंडिडेट एप पर जानकारी Assembly Elections Five States Assembly Election 2022 Schedule Update

election 2022 date india: मतदाता (election 2022 date uttar pradesh) अपने मोबाइल पर अपने उम्मीदवार की जानकारी हासिल करने के लिए  इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। एप पर मौजूद जानकारी के हिसाब से मतदाता तय कर सकता है कि उसे किसे अपना वोट देना है किसे नहीं। आज का मतदाता जागरूक और पढ़ा लिखा है। जो खुद तय कर सकता है कि उसका वोट किसे जाए।

Assembly elections 2022 Date Will Announce Today

चुनावी रैलियों पर चुनाव आयोग ने लिया फैसला Assembly Elections Five States

election 2022 india: भारतीय चुनाव आयोग (election 2022 states) ने कोरोना की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए कई कड़े फैसले लिए हैं। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि चुनाव कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कराए जाएंगे। मतदान से जुड़े हर कर्मचारी को र्प्रिकॉशन डोज लेना अनिवार्य होगा। वहीं मतदान केंद्रों पर भी मतदाता मास्क पहनकर ही आएं,कोविड को देखते हुए आयोग ने मतदान की समय सीमा में भी बदलाव किया है। अब मतदाताओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए  समय में एक घंंटे की बढौतरी की है। वहीं बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए भी विशेष व्यवस्था करने के निर्देश चुनावी राज्यों को दिए हैं। आयोग ने साफ किया है कि कोविड मरीजों सहित उपरोक्त दोनों वर्गों को पोस्टल वोटिंग करने का अधिकार दिया गया है (assembly election in punjab)।

Election Commission will Decide in January
Election Commission will Decide in January

सिवीजिल एप पर शिकायत Assembly Elections Five States

election 2022 up: up assembly election news अगर किसी भी नागरिक को चुनावों के दौरान अपने आस पास कोई ऐसी गतिविधि नजर आती है तो वह  एप पर जाकर शिकायत कर सकता है। assembly election news एप पर दी गई जानकारी बिल्कुल गुप्त रखी जाएगी। मौके पर पहुंच कर अवांछित कार्य पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों के लिए चुनावों पर खर्च करने के लिए भी सीमा तय करते हुए कहा है कि उम्मीदवार 28 से 40 लाख रुपए ही खर्च कर सकता है (assembly election 2022 voter list)।

Assembly Election Expenditure BJP spent 252 crores on campaigning in assembly elections and TMC 154 crores

रैलियों पर चुनाव आयोग ने लिया फैसला Assembly Elections Five States

assembly election 2022: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच आयोग ने पांच राज्यों (assembly election 2022 states) में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान कर दिया है। इस दौरान आयोग ने राजनीतिक पार्टियों द्वारा की जाने वाली रैलियों पर भी कैंची चलाते हुए कहा है कि 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार की रैली या पदयात्रा नहीं की जा सकती (assembly election 2022 goa)। assembly election 2022 punjab date: यही नहीं नुक्कड़ मीटिंग पर भी आयोग ने लगाम लगा दी है। assembly election 2022 india अगर फिर भी कोई ऐसा करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी (assembly election 2022 in hindi)।

Read More : Corona Getting Out of Control पिछले 24 घंटे में मिले 1 लाख 41 हजार नए मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची पौने पांच लाख

Read More: Omicron Case in India तीन हजार के पार पहुंचे देश में कोरोना नए वेरिएंट के मामले,देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत 

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE