होम / INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP 2022 ELECTION उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की वापसी तय, भाजपा बनाएगी सरकार

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP 2022 ELECTION उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की वापसी तय, भाजपा बनाएगी सरकार

Harpreet Singh • LAST UPDATED : February 7, 2022, 8:52 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP 2022 ELECTION : यूपी में पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले इंडिया न्यूज-जन की बात ने आखिरी ओपिनियन पोल (INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP 2022 ELECTION) किया। ओपिनियन पोल में यूपी (UTTAR PRADESH) में फिर बीजेपी (BJP) की सरकार बनती दिख रही है।

सर्वे में बीजेपी+ 228-254, सपा+ (SP) 138-163, बीएसपी (BSP) 5-6, अन्य को 4 सीटें जबकि कांग्रेस (CONGRESS) को महज 2 सीट मिलती दिख रही हैं। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी+ को 41.3-43.5%, सपा+ 35.2-38%, बीएसपी 10.1-12.3%, कांग्रेस 3-4% जबकि अन्य को 5.4- 6% वोट जाता दिख रहा है।

योगी सीएम के रूप में पहली पसंद INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP 2022 ELECTION

Threat to CM Yogi Adityanath

योगी मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बने हुए हैं। 51% लोग चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ फिर से सीएम बनें। वहीं, अखिलेश यादव पर 37%, मायावती पर 9%, प्रियंका गांधी पर 2% लोगों ने भरोसा जताया। सर्वे में जनता से कई सवाल पूछे गए जैसे चुनाव में किस आधार पर वोट करेंगे? इसके जवाब में 35% ने धर्म/जाति को आधार बनाकर वोट देने की बात कही। वहीं, 25% लोगों के लिए कानून व्यवस्था, 15% के लिए योजना लाभ, 11% के लिए बेरोजगारी मुद्दा है।

पीएम भाजपा के लिए वोट जुटाने में होंगे मददगार

PM Modi Top In Popularity

एक और सवाल के जवाब में 90% लोगों ने माना कि पीएम मोदी बीजेपी के लिए वोट जुटाने में मददगार साबित होंगे। सर्वे में जब जनता से पूछा गया कि किसके राज में कानून व्यवस्था बेहतर? इस पर 55% ने बीजेपी, 15% ने सपा, जबकि 25% ने सपा कहा। महिला मतदाता किसकी तरफ हैं ।

इस सवाल के जबाव में सर्वे में पाया गया कि 70% बीजेपी, 15% सपा और 10% ने बीएसपी और लड़की हूं लड़ सकती हूं जैसा अभियान चलाने वाली कांग्रेस को महज 5% महिलाओं का साथ मिला। युवा मतदाता किसकी तरफ के सवाल पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी में टक्कर देखी गई, क्योंकि बीजेपी+ जो यहां 43% युवाओं का साथ मिला। जबकि सपा+ 42% युवा वोट देने की बात कहते दिखे। इंडिया न्यूज-जन की बात ने यूपी के लिए चार पोल किए। और चारों में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिखी।

Read More : INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP जाट बंटे, यूपी में बीजेपी को लीड: सर्वे

Read More : Uttar Pradesh opinion poll survey 2022 यूपी में फिर खिलेगा कमल- सर्वे

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां
Shilpa Shetty-Raj Kundra के वकील ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तोड़ी चुप्पी, ED द्वारा जब्त सपंत्ति पर दिया पहला बयान -Indianews
Salt or Sugar: दही के साथ नमक या चीनी? जानिए क्या है खाने का सही तरीका- Indianews
Ram Lala: इस देश में स्थापित की जाएगी अयोध्या के भगवान राम की मूर्ति की रेप्लिका! काशी के मूर्तिकार ने बनाई- Indianews
IPL 2024 से बाहर हुआ CSK का ओपनर बल्लेबाज, इंग्लैड के इस खिलाड़ी को मिली जगह
Diljit Dosanjh नहीं बल्कि, Amar Singh Chamkila में इस मशहूर कॉमेडियन को लेना चाहते थे एआर रहमान -Indianews
विश्व चैंपियन कप्तान का बड़ा बयान, T20 World Cup में ओपनिंग के लिए इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद