होम / Sardulgarh Punjab Assembly Election 2022 Result सरदुलगढ़ से आप के गुरप्रीत सिंह बनावली जीते

Sardulgarh Punjab Assembly Election 2022 Result सरदुलगढ़ से आप के गुरप्रीत सिंह बनावली जीते

Harpreet Singh • LAST UPDATED : March 10, 2022, 9:24 pm IST

Sardulgarh Punjab Assembly Election 2022 Result सरदुलगढ़ से आप के गुरप्रीत सिंह बनावली जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सरदुलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह बनावली ने कांग्रेस के बिक्रम सिंह को हराया।

Shahkot Punjab Assembly Election 2022 Result शाहकोट से कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी जीते

तीसरे स्थान पर अकाली दल के दिलराज सिंह भुंदर रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही। वहीं आम आदमी पार्टी सुबह से ही पहले स्थान पर जमी रही। पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Shahkot Punjab Assembly Election 2022 Result शाहकोट से कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की शाहकोट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी ने अकाली दल के बचित्तर सिंह कोहर को हराया। तीसरे स्थान पर आप के रतन सिंह रहे। दूसरे स्थान के लिए आप और अकाली दल में टक्कर रही। वहीं शाहकोट सीट पर सुबह से ही हरदेव सिंह लाडी जमे रहे। पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Sham Chaurasi Punjab Assembly Election 2022 Result शाम चौरासी से आप के डॉ. रवजोत सिंह जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की शाम चौरासी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. रवजोत सिंह ने कांग्रेस के पवन कुमार अदिया को हराया।

Sham Chaurasi Punjab Assembly Election 2022 Result शाम चौरासी से आप के डॉ. रवजोत सिंह जीते

तीसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के मोहिंदर सिंह संधार रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी में टक्कर रही। वहीं आम आदमी पार्टी सुबह से ही पहले स्थान पर जमी रही। पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Shutrana Punjab Assembly Election 2022 Result शुतराना से आप के कुलवंत सिंह बाजीगर जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की शुतराना विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलवंत सिंह बाजीगर ने अकाली दल की वनिन्दर कौर लूंबा को हराया।

Shutrana Punjab Assembly Election 2022 Result शुतराना से आप के कुलवंत सिंह बाजीगर जीते

तीसरे स्थान पर कांग्रेस के दरबारा सिंह रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही। वहीं आम आदमी पार्टी सुबह से ही पहले स्थान पर जमी रही। पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Shutrana Punjab Assembly Elections 2022 Result श्री हरगोबिंदपुर से आप के अमरपाल सिंह जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की श्री हरगोबिंदपुर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमरपाल सिंह ने अकाली दल के राजन बीर सिंह को हराया।

Sri Hargobindpur Punjab Assembly Elections 2022 Result श्री हरगोबिंदपुर से आप के अमरपाल सिंह जीते

तीसरे स्थान पर कांग्रेस के मनदीप सिंह रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही। वहीं आम आदमी पार्टी सुबह से ही पहले स्थान पर जमी रही। पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Sujanpur Punjab Assembly Election 2022 Result पंजाब के सुजानपुर से कांग्रेस के नरेश पुरी जीते

Sujanpur Punjab Assembly Election 2022 Result पंजाब के सुजानपुर से कांग्रेस के नरेश पुरी जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार नरेश पुरी ने बीजेपी के दिनेश सिंह को हराया। तीसरे स्थान पर आप के अमित सिंह रहे।

दूसरे स्थान के लिए बीजेपी और आप में टक्कर रही। वहीं इस सीट पर पहले स्थान के लिए कांग्रेस सुबह से ही जमी रही। वहीं पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Sultanpur Lodhi Punjab Assembly Election 2022 Result सुल्तानपुर लोधी से आप के सज्जन सिंह चीमा जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सुल्तानपुर लोधी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सज्जन सिंह चीमा ने अकाली दल के हरमिंदर सिंह को हराया। तीसरे स्थान पर कांग्रेस के नवतेज सिंह चीमा मान रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही।

Sultanpur Lodhi Punjab Assembly Election 2022 Result सुल्तानपुर लोधी से आप के सज्जन सिंह चीमा जीते

वहीं पहले स्थान के लिए आम आदमी पार्टी ने सुबह से ही जमी रही। वहीं पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Sunam Punjab Assembly Election 2022 Result सुनाम से आप के अमन अरोड़ा जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सुनाम विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमन अरोड़ा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के जसविंदर सिंह धीमान को हराया। तीसरे स्थान पर अकाली दल के बलदेव सिंह मान रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही।

Talwandi Sabo Punjab Assembly Election 2022 Result तलवंडी साबो से आप की प्रो. बलजिंदर कौर जीती

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की तलवंडी साबो विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार प्रो. बलजिंदर कौर ने शिरोमणि अकाली दल के जीतमोहिन्दर सिंह सिद्धू को हराया।

Sunam Punjab Assembly Election 2022 Result सुनाम से आप के अमन अरोड़ा जीते

Tarn Taran Punjab Assembly Election 2022 Result अमृतसर वेस्ट से आप के डॉ. कश्मीर सिंह सोहल जीते

पंजाब की तरनतारन विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. कश्मीर सिंह सोहल ने शिरोमणि अकाली दल के हरमीत सिंह संधू को हराया। तीसरे स्थान पर इंडियन नेशनल कांग्रेस के डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही।

Urmar Punjab Assembly Election 2022 Result उरमर से आप के जसवीर सिंह राजा गिल जीते

पंजाब की उरमर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जसवीर सिंह राजा गिल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के संगत सिंह गिलजियां को हराया। तीसरे स्थान पर बसपा के लखविंदर सिंह रहे।

Parkash Singh Badal lost for the first time in last 55 years पिछले 55 साल में पहली बार हारे प्रकाश सिंह बादल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : राजनीति के बाबा बोहड़ कहे जाने वाले अकाली दल के सबसे सीनियर लीडर प्रकाश सिंह बादल अपनी जद्दी सीट लंबी से हार गए। प्रकाश सिंह बादल को आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह खुदियां ने हराया है। यह पहला मौका है जब प्रकाश सिंह बादल लंबी से हारे हों।

At 94 Parkash Singh Badal is Oldest Candidate For Punjab Election

बादल (1997-2107) तक लगातार पांच बार इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं।  प्रकाश सिंह बादल 11 बार विधायक रह चुके हैं और वो अपने राजनीतिक करियर में सिर्फ 1967 का चुनाव मात्र 57 वोट से हारे थे।

प्रकाश सिंह बादल का राजनीतिक करियर

प्रकाश सिंह बादल की गिनती देश के सबसे पुराने और एक्सपीरिएंस नेताओं में होती है। प्रकाश सिंह बादल 94 साल के हो गए हैं और उन्हें राजनीति का अपार अनुभव है लेकिन वो आम आदमी पार्टी की हवा में अपनी सीट गंवा बैठे। प्रकाश सिंह बादल ने अपना पहला विधानसभा चुनाव 1957 में लड़ा था और जीते थे।

1967 के चुनाव में प्रकाश सिंह बादल को हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से अब तक प्रकाश सिंह बादल एक भी चुनाव नहीं हारे हैं। वो पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और यह उनका आखिरी इलेक्शन माना जा रहा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश पद से इस्तीफा दिया

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। राज्य में आज मतगणना चल रही है और इस बीच आए रुझानों को देखते हुए सिद्धू ने इससे पहले सार्वजनिक रूप से अपनी पार्टी की हार मानी। उन्होंने कहा कि जनता की आवाज, रब की आवाज है। उन्होंने जीत के लिए आम आदमी पार्टी को भी बधाई दी है। गौरतलब है कि रुझानों में आम आदमी पार्टी पंजाब में सबसे आगे चल रही है। करीब आप 90 सीटों पर जीत दर्ज करती दिख रही है।

Read More : Urmar Punjab Assembly Election 2022 Result उरमर से आप के जसवीर सिंह राजा गिल जीते

Read More : Abohar Punjab Assembly Election 2022 Result अबोहर से कांग्रेस के संदीप जाखड़ जीते

Also Read : Punjab Assembly Election Result 2022 केजरीवाल ने फोटो शेयर कर दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT