होम / Sujanpur Punjab Assembly Election 2022 Result पंजाब के सुजानपुर से कांग्रेस के नरेश पुरी जीते

Sujanpur Punjab Assembly Election 2022 Result पंजाब के सुजानपुर से कांग्रेस के नरेश पुरी जीते

Harpreet Singh • LAST UPDATED : March 10, 2022, 6:30 pm IST

Sujanpur Punjab Assembly Election 2022 Result पंजाब के सुजानपुर से कांग्रेस के नरेश पुरी जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार नरेश पुरी ने बीजेपी के दिनेश सिंह को हराया। तीसरे स्थान पर आप के अमित सिंह रहे। दूसरे स्थान के लिए बीजेपी और आप में टक्कर रही। वहीं इस सीट पर पहले स्थान के लिए कांग्रेस सुबह से ही जमी रही। वहीं पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Sultanpur Lodhi Punjab Assembly Election 2022 Result सुल्तानपुर लोधी से आप के सज्जन सिंह चीमा जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सुल्तानपुर लोधी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सज्जन सिंह चीमा ने अकाली दल के हरमिंदर सिंह को हराया। तीसरे स्थान पर कांग्रेस के नवतेज सिंह चीमा मान रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही।

Sultanpur Lodhi Punjab Assembly Election 2022 Result सुल्तानपुर लोधी से आप के सज्जन सिंह चीमा जीते

वहीं पहले स्थान के लिए आम आदमी पार्टी ने सुबह से ही जमी रही। वहीं पूरे पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़े-बड़े नेताओं को धूल चटा दी। कई पुराने सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए।

Sunam Punjab Assembly Election 2022 Result सुनाम से आप के अमन अरोड़ा जीते

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की सुनाम विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमन अरोड़ा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के जसविंदर सिंह धीमान को हराया। तीसरे स्थान पर अकाली दल के बलदेव सिंह मान रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही।

Talwandi Sabo Punjab Assembly Election 2022 Result तलवंडी साबो से आप की प्रो. बलजिंदर कौर जीती

पंजाब इलेक्शन 2022 के चुनाव नतीजे आ चुके हैं। पंजाब की तलवंडी साबो विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार प्रो. बलजिंदर कौर ने शिरोमणि अकाली दल के जीतमोहिन्दर सिंह सिद्धू को हराया।

Sunam Punjab Assembly Election 2022 Result सुनाम से आप के अमन अरोड़ा जीते

Tarn Taran Punjab Assembly Election 2022 Result अमृतसर वेस्ट से आप के डॉ. कश्मीर सिंह सोहल जीते

पंजाब की तरनतारन विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. कश्मीर सिंह सोहल ने शिरोमणि अकाली दल के हरमीत सिंह संधू को हराया। तीसरे स्थान पर इंडियन नेशनल कांग्रेस के डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री रहे। दूसरे स्थान के लिए कांग्रेस और अकाली दल में टक्कर रही।

Urmar Punjab Assembly Election 2022 Result उरमर से आप के जसवीर सिंह राजा गिल जीते

पंजाब की उरमर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जसवीर सिंह राजा गिल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के संगत सिंह गिलजियां को हराया। तीसरे स्थान पर बसपा के लखविंदर सिंह रहे।

अश्विनी कुमार शर्मा ने पठानकोट सीट से जीत दर्ज की

Pathankot Punjab Assembly Election 2022 Result

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के प्रमुख अश्विनी कुमार शर्मा ने पठानकोट सीट से जीत दर्ज की। वे पंजाब विधानसभा चुनाव में पंजाब इकाई के प्रमुख हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, शर्मा ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार अमित विज को 7759 वोट से मात दी। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान हुआ था और मतगणना बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे से जारी है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश पद से इस्तीफा दिया

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। राज्य में आज मतगणना चल रही है और इस बीच आए रुझानों को देखते हुए सिद्धू ने इससे पहले सार्वजनिक रूप से अपनी पार्टी की हार मानी। उन्होंने कहा कि जनता की आवाज, रब की आवाज है। उन्होंने जीत के लिए आम आदमी पार्टी को भी बधाई दी है। गौरतलब है कि रुझानों में आम आदमी पार्टी पंजाब में सबसे आगे चल रही है। करीब आप 90 सीटों पर जीत दर्ज करती दिख रही है।

अमृतसर पूर्वी सीट से बहुत पीछे रहे सिद्धू

Navjoj Sidhu's Troubles May Increase

सिद्धू स्वयं अमृतसर पूर्वी सीट से बहुत पीछे चल रहे हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब की 117 में से 91 सीटों पर आगे चल रही है। अब तक वह अपनी जीत के साथ-साथ पंजाब में सरकार बनाने के दावे करते आ रहे थे। इससे पूर्व में कैप्टन अमरिंद्र की सरकार बदलने में भी उनकी अहम भूमिका थी। सरकार बदलने के बद उन्होंने कैप्टन पर कई आरोप लगाए थे।

Read More : Urmar Punjab Assembly Election 2022 Result उरमर से आप के जसवीर सिंह राजा गिल जीते

Read More : Abohar Punjab Assembly Election 2022 Result अबोहर से कांग्रेस के संदीप जाखड़ जीते

Also Read : Punjab Assembly Election Result 2022 केजरीवाल ने फोटो शेयर कर दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT