होम / Uttar Pradesh opinion poll survey 2022 यूपी में फिर खिलेगा कमल- सर्वे

Uttar Pradesh opinion poll survey 2022 यूपी में फिर खिलेगा कमल- सर्वे

Harpreet Singh • LAST UPDATED : January 14, 2022, 8:43 pm IST
इंडिया न्यूज़, लखनऊ :
Uttar Pradesh opinion poll survey 2022 :
इंडिया न्यूज़-जन की बात के ओपिनियन पोल (INDIA NEWS-JAN KI BAAT GOA OPINION POLL) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिर से बीजेपी (BJP) की सरकार बनती दिख रही है। बीजेपी गठबंधन का आंकड़ा बहुमत से कहीं आगे जाता दिख रहा है, जबकि समाजवादी पार्टी (SP) गठबंधन दूसरे नंबर पर आता दिख रहा है। बीएसपी (BSP) तीसरे नंबर पर है जबकि कांग्रेस (CONGRESS) का महज खाता ही खुल सकता है।

बीजेपी+ को मिल सकती हैं 226- 246 सीटें Uttar Pradesh opinion poll survey 2022

सर्वे में बीजेपी+ को 226- 246, SP+ को 144-160, BSP को 8-12, कांग्रेस को 1 और अन्य को 4 सीटें मिलती दिख रही हैं। वोट शेयर में बीजेपी+ को 39-40%, SP+ को 34.5-36%, BSP को 13-13.5%, कांग्रेस को 4-6% और अन्य को 6.5-7.5% वोट जाता दिख रहा है।

मुख्यमंत्री के तौर पर योगी पहली पसंद

पसंदीदा मुख्यमंत्री में योगी (YOGI ADITYANATH) ही पहली पसंद बने हुए हैं। योगी आदित्यनाथ पर 56%, अखिलेश यादव (AKHILESH YADAV) पर 32%, मायावती (MAYAWATI) पर 9% और प्रियंका गांधी (PRIYANKA GANDHI) पर 2% लोगों ने भरोसा जताया है। क्या यूपी चुनाव में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामला मतदाताओं पर असर डाल सकता है के सवाल पर 70% लोगों ने हां, जबकि 20% लोगों ने नहीं कहा है।
पीएम की सुरक्षा चूक में दोषी के सवाल पर 45% लोगों ने चन्नी सरकार, 25% लोगों ने खालिस्तानी एलिमेंट, 20% लोगों ने पंजाब पुलिस, और 8% लोगों ने SPG व केंद्र सरकार को दोषी बताया है।
क्या ब्राह्मण सरकार से नाखुश हैं के सवाल पर 45% लोगों ने हां, 30% लोगों ने नहीं में जवाब दिया। 25% लोगों ने कह नहीं सकते जवाब दिया। सीएम को कहां से चुनाव लड़ना चाहिए के सवाल पर 45% लोगों ने मथुरा, 30% लोगों ने अयोध्या, 15% लोगों ने गोरखपुर का नाम लिया।
अखिलेश यादव को कहां से चुनाव लड़ना चाहिए के सवाल पर 50% लोगों ने आजमगढ़, 30% लोगों ने इटावा, 10% लोगों ने मैनपुरी का नाम लिया।
ओपिनियन पोल में यूपी में लोग किस आधार पर वोट देंगे के सवाल पर 25% लोगों ने जाति/धर्म, 20% लोगों ने विकास, 20% लोगों ने कानून व्यवस्था, 5% लोगों ने महंगाई, 10% लोगों ने बेरोजगारी और 18% लोगों ने योजनाओं का लाभ को वोट देने का आधार बताया। बीजेपी के लिए पीएम मोदी के वोट खींचने के सवाल पर 85% लोगों ने हां जबकि 15% लोगों ने नहीं में जवाब दिया।

जीतेंगे ‘बागी’- सर्वे

इंडिया न्यूज़-जन की बात के ओपिनियन पोल में बीजेपी के अधिकतर बागी नेता जीत दर्ज करते हुए दिख रहे हैं। बीजेपी से एसपी में जा रहे दारा सिंह चौहान, मधुबन विधानसभा सीट से जीतते दिख रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य, पडरौना विधानसभा से एसपी के टिकट पर जीतते दिख रहे हैं।
धर्म सिंह सैनी, नकुड़ से एसपी के टिकट पर, आरके शर्मा, बिल्सी विधानसभा से एसपी के टिकट पर जीत सकते हैं । एसपी के टिकट पर जय चौबे खलीलाबाद से, माधुरी वर्मा एसपी के टिकट पर नानपारा से जीत दर्ज करती दिख रही हैं। ओपिनियन पोल में मीरापुर विधानसभा सीट से अवतार सिंह भड़ाना हारते दिख रहे हैं।
यहां बीजेपी जीत सकती है । एसपी के टिकट पर बिधूना सीट से विनय शाक्य जीतते हुए दिख रहे हैं। सीतापुर राकेश राठौर हारते दिख रहे हैं, जबकि बीजेपी यहां से जीत सकती है । समाजवादी पार्टी के टिकट पर तिंदवारी सीट से बृजेश प्रजापति, तिलहर सीट से रोशन लाल वर्मा और शिकोहाबाद से मुकेश वर्मा जीत सकते हैं ।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले राहुल-प्रियंका जा सकते हैं अयोध्या राम मंदिर- Indianews
Boeing 737: बोइंग 737 का पहिया टेकऑफ के दौरान टूटा, खचाखच भरी विमान से उठा धुआं – India News
Bangkok Heat Index: बैंकॉक में गर्मी को लेकर चेतावनी जारी, तापमान पहुंचा 52 डिग्री सेल्सियस के पार – India News
Smartphone Ban: स्कूलों में स्मार्टफोन प्रतिबंध का छात्रों पर पड़ा यह खास प्रभाव, रिपोर्ट में खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT