होम / Swapna Shastra: गलती से सपने में देख लिए हैं तोता और हंस, यहां जानिए खुश रहेंगे या नाखुश

Swapna Shastra: गलती से सपने में देख लिए हैं तोता और हंस, यहां जानिए खुश रहेंगे या नाखुश

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 17, 2024, 12:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swapna Shastra: सोते समय हमें कई तरह के सपने आते हैं, लेकिन हम उन सभी का मतलब नहीं समझ पाते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र में कहा गया है कि हर सपना व्यक्ति को कुछ न कुछ संकेत देता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कुछ पक्षियों को देखना बहुत शुभ माना जाता है। ये व्यक्ति को भविष्य के बारे में बेहद शुभ संकेत देते हैं। आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में….

हंस का दर्शन

स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि अगर आप सपने में पानी में तैरता हुआ हंस या दो हंसों का जोड़ा देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। यह आपके लिए घर में शुभ कार्य होने का संकेत हो सकता है। इसके साथ ही यह सपना धन लाभ का भी संकेत देता है। लेकिन अगर आप सपने में काला हंस या मरा हुआ हंस देखते हैं तो यह एक बुरा सपना माना जाता है।

प्रगति के संकेत

सपने में सारस पक्षी को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे आर्थिक लाभ से भी जोड़कर देखा जाता है। इसका मतलब है कि आपको बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। लेकिन अगर आप सपने में शार्क को मछली पकड़ते हुए देखते हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है।

प्रेम संबंध होंगे मजबूत

हिंदू धर्म में तोते को शुभता के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। ऐसे में अगर आपको सपने में तोता दिखाई दे तो यह भी एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपके दांपत्य जीवन में प्रेम संबंध मजबूत होंगे और घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

Parenting Advice: बच्चों की हर माँग करते हैं पूरी, बिगड़ सकता है उनका भविष्य- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.