होम / 2024 Renault Duster: इस कार की नई मॉडल ऑफिशियल तस्वीरें आई सामने, इस महीने तक देगी भारत में दस्तक

2024 Renault Duster: इस कार की नई मॉडल ऑफिशियल तस्वीरें आई सामने, इस महीने तक देगी भारत में दस्तक

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 10, 2024, 11:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), 2024 Renault Duster: वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने वैश्विक बाजार में 2024 डस्टर से पर्दा उठा दिया है। यह गाड़ी इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। हाल ही में इस आने वाली गाड़ी की आधिकारिक तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें इसका डिजाइन साफ नजर आ रहा है। आइये इसके बारे में जानें।

डिजाइन

डिजाइन के मामले में यह लगभग डेसिया डस्टर जैसा ही है लेकिन लोगो और ब्रांडिंग के मामले में इसमें थोड़े बदलाव हैं। रेनॉल्ट ने डस्टर एसयूवी को एक शार्प फेस के साथ अपडेट किया है जिसमें वाई-आकार की एलईडी हेडलाइट इकाइयां, नए लुक वाली ग्रिल पर एलईडी डीआरएल, नया बम्पर शामिल है जो एसयूवी को पहले से अधिक प्रभावशाली बनाता है।

इंजन

भारत में इसे किन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। यह जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, ग्लोबल मार्केट में 2024 डस्टर को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं। जिसमें 1।6-लीटर पेट्रोल इंजन है जो दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसकी क्षमता 140 bhp पावर और 148 Nm टॉर्क देने की है।

इस प्लेटफॉर्म पर आधारित 

2024 डस्टर सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो एक लचीला प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग पहले नवीनतम सैंडेरो और लोगान मॉडल पर, फिर जॉगर पर किया गया था। नए प्लेटफॉर्म ने यात्रियों और सामान के लिए जगह बढ़ाने में मदद की है और एसयूवी के विद्युतीकरण में भी मदद की है।

इसे कब लॉन्च किया जाएगा?

इस गाड़ी की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि इसे साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT