होम / Apple iPad 10th-Gen के स्पेसिफिकेशन लीक, आईपैड प्रो 2022 के साथ हो सकता है लॉन्च

Apple iPad 10th-Gen के स्पेसिफिकेशन लीक, आईपैड प्रो 2022 के साथ हो सकता है लॉन्च

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 16, 2022, 2:24 pm IST

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: Apple iPad 10th-Gen कथित तौर पर अक्टूबर में लॉन्च होगा, लीक्स में सामने आई जानकारी के अनुसार आने वाले इस नए आईपैड में A14 चिपसेट और 5G कनेक्टिविटी देखने को मिलने वाली है। यह चिपसेट पूरे iPhone 12 लाइन-अप में भी देखने को मिलता है, फेमस टिपस्टर ले अनुसार iPad 10th-Gen एक बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें स्लिमर बेजल्स होंगे।

डिज़ाइन होगा शानदार

अगर यह जानकारी सही साबित होती है तो यह अपडेट कई प्रशंसकों और संभावित खरीदारों को खुश करेगा क्योंकि पुराने आईपैड अभी भी मोटे बेजल्स और पुराने डिजाइन के साथ आते हैं। जैसे iPad 9th-Gen में 10.2-इंच का डिस्प्ले है और फिजिकल होम बटन देखने को मिलता है जो पुराने डिज़ाइन को दर्शाता है साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। दूसरी ओर, Apple अपने iPad मिनी, iPad Air और iPad Pro लाइनअप में भी बड़े बदलाव करने जा रहा है।

नहीं मिलेगा 3.5 मिमी ऑडियो जैक

नेक्स्ट-जेन आईपैड पर आने वाली अन्य बड़ी विशेषताओं में चार्जिंग के लिए एक यूएसबी-सी पोर्ट और एक “प्रोट्रूडिंग” कैमरा मॉड्यूल शामिल हैं। इसमें फ्लैट-एज डिज़ाइन मिल सकता है, जिसे हमने iPad Air और iPad mini में देखा था। Apple कथित तौर पर ग्राहकों को अपने वायरलेस ईयरबड्स – AirPod 3 या AirPods Pro खरीदने के लिए मनाने के लिए 3.5 मिमी ऑडियो जैक को भी हटा देगा। Apple के इस साल AirPods Pro 2 को भी लॉन्च कर सकता है, जिसका हाल ही में एक स्केच डिज़ाइन सामने आया था।

एम 2 चिपसेट के साथ होगा लॉन्च

एक अन्य लीक्स में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार 10 वीं-जेन आईपैड में हमें एम 2 चिपसेट के साथ आईपैड प्रो 2022 एडिशन भी देखने को मिल सकता है। उल्लेखनीय Apple विश्लेषक मार्क गुरमन ने भी इस साल M2 iPad Pro के लॉन्च की ओर इशारा किया था, लेकिन अब तक लॉन्च की डेट सामने नहीं आई है। यदि सही में कंपनी नए आईपैड को M2 के साथ पेश करती है तो आईपैड प्रो बाजार में सबसे शक्तिशाली टैबलेट में से एक बन जाएगा। यह चिपसेट हमें MacBook Air और प्रो 13 लैपटॉप में मिलता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ऐप्पल नए आईपैड के लिए कीबोर्ड और स्टाइलस जैसे नए एक्सेसरीज का अनावरण करेगा या नहीं।

ये भी पढ़े : महीने के अंत तक मिल सकता है 5G, इस कंपनी ने किया ऐलान

हमे Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.