होम / AI आधारित लॉन्च हो सकता है Apple का नया Mac लैपटॉप, चेक करें पूरा डिटेल

AI आधारित लॉन्च हो सकता है Apple का नया Mac लैपटॉप, चेक करें पूरा डिटेल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 13, 2024, 11:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Apple अपने मैक लाइनअप को AI-आधारित M4 प्रोसेसर की एक नई श्रृंखला के साथ नया रूप देने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही टेक दिग्गज का लक्ष्य अपने मैक बिजनेस को नया जीवन देना है। ब्लूमबर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक, नया M4 प्रोसेसर उत्पादन के कगार पर है और इस प्रोसेसर को हर मैक मॉडल में शामिल करने की योजना है। इस साल के अंत में हम Apple के AI-संचालित कंप्यूटर देख सकते हैं।

बता दें कि M3-चिप से लैस कंप्यूटर पिछले अक्टूबर में जारी किए गए थे, इसलिए Apple को अपने M4-आधारित डिवाइस को जारी करने में ज्यादा समय लगने की उम्मीद नहीं है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में कंपनी की एंट्री माइक्रोसॉफ्ट और गूगल जैसे प्रतिस्पर्धियों से पीछे मानी जा रही है। शायद यही कारण है कि तकनीकी दिग्गज अब अपने उपकरणों में AI ला रहे हैं।

India News Ramlala Surya Abhishek: रामनवमी से पहले ही रामलला का सूर्याभिषेक देख तृप्त हुए भक्त, 12 बजे चमक उठा गर्भगृह

कब किया जाएगा लॉन्च?

बता दें कि, M4 Mac का रोलआउट इस साल के अंत तक या अगले साल 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। लेकिन इस साल के अंत से पहले हमें 14-इंच मैकबुक प्रो, आईमैक देखने को मिल सकता है। 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो और हमेशा लोकप्रिय मैक मिनी भी जारी किए जा सकते हैं। साल 2025 में रिलीज की लहर आ सकती है। Apple M4 पावर्ड 13-इंच और 15-इंच MacBook Air मॉडल ला सकता है। और साल के मध्य में मैक स्टूडियो देखने को मिल सकता है।

512GB रैम का मिल सकता है विकल्प

नवीनतम macOS को Apple के नए M4 चिप लाइनअप में देखा जा सकता है, जिसे कंपनी ने जून में डेवलपर कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया था। हार्डवेयर की बात करें तो कंपनी इस बार मेमोरी सपोर्ट बढ़ा सकती है। हाई-एंड मैक डेस्कटॉप में 512GB रैम का विकल्प मिल सकता है, जो फिलहाल 192GB है।

India News Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी 14 अप्रैल को जारी करेगा चुनावी घोषणापत्र, PM की बैठक में होगा अंतिम फैसला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.