होम / Baja Pulsar NS400Z: Bajaj ने लॉन्च किया सबसे दमदार Pulsar बाइक, पावर और फीचर्स जानकर चौक जाएंगे आप- Indianews

Baja Pulsar NS400Z: Bajaj ने लॉन्च किया सबसे दमदार Pulsar बाइक, पावर और फीचर्स जानकर चौक जाएंगे आप- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 5, 2024, 2:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Baja Pulsar NS400Z: बजाज ऑटो ने आखिरकार अपनी सबसे पावरफुल 400cc पल्सर से पर्दा उठा दिया है। आज कंपनी ने भारत में पल्सर NS400Z लॉन्च कर दी है जो 400cc इंजन के साथ आती है। इस बाइक को सिर्फ एक वेरिएंट में 1.85 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी के मुताबिक बाइक की यह कीमत सीमित समय के लिए है जिसके बाद कीमत बढ़ाई जा सकती है।

बजाज ने अपनी फ्लैगशिप बाइक की लॉन्चिंग के साथ ही बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस बाइक को 5,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी ने पल्सर NS400Z को चार रंगों में लॉन्च किया है जिसमें ग्लॉसी एबोनी ब्लैक, मैटेलिक पर्ल व्हाइट, कॉकटेल वाइन रेड और प्यूटर ग्रे शामिल हैं।

क्या आपके फोन में चल रहा Fake App हैं? ऐसे करें असली-नकली की पहचान-Indianews

मस्कुलर है डिजाइन

बजाज ने NS400Z को नेकेड स्पोर्टी डिजाइन दिया है NS400Z को नए फ्रेम पर तैयार किया गया है। वहीं, इसके फ्रंट में इनवर्टेड टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। बेहतर कंट्रोलिंग के लिए बाइक में आगे और पीछे चौड़े टायर दिए गए हैं। वहीं, कंपनी ने NS रेंज की दूसरी बाइक्स में मिलने वाले समान डिजाइन के एलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया है।

कैसे हैं फीचर्स

तकनीकी तौर पर बजाज NS400Z कंपनी की सबसे अपडेटेड फीचर वाली बाइक है। इसमें कलरफुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल और टेक्स्ट अलर्ट, नेविगेशन, लैप टाइमर और USB चार्जिंग जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में LED टर्न इंडिकेटर के साथ हजार्ड लाइट का फंक्शन भी दिया गया है। बाइक में चार राइड मोड दिए गए हैं- रेन, रोड, ऑफ-रोड और स्पोर्ट। वहीं, बाइक में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल चैनल ABS जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

पावरफुल इंजन से लैस

बजाज पल्सर NS400Z में कंपनी ने 373cc का सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है जो 39.5 bhp की पावर और 35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह वही इंजन है जिसका इस्तेमाल डोमिनार 400 में किया जा रहा है। हालांकि, इस बाइक में इंजन ट्यूनिंग अलग तरह से सेट की गई है। इस बाइक में स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

Google pixel 7 पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर्स, 16 हजार तक घटा कीमत, जानें पूरी डिटेल्स-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT