होम / बजाज ने लॉन्च की दुनिया का पहली CNG बाइक, कीमत महज इतने रुपये से शुरु

बजाज ने लॉन्च की दुनिया का पहली CNG बाइक, कीमत महज इतने रुपये से शुरु

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 7, 2024, 3:26 am IST
ADVERTISEMENT
बजाज ने लॉन्च की दुनिया का पहली CNG बाइक, कीमत महज इतने रुपये से शुरु

India News (इंडिया न्यूज),Bajaj Freedom CNG Bike: लंबे इंतजार के बाद आज बजाज ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी पहली CNG बाइक लॉन्च कर दी है, जिसका नाम बजाज फ्रीडम CNG बाइक रखा गया है। सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने इस बाइक में सेफ्टी का खास ख्याल रखा है, इसलिए इसे बाजार में लॉन्च करने से पहले इस बाइक को 11 अलग-अलग सेफ्टी टेस्ट से गुजरना पड़ा। बजाज CNG बाइक के लॉन्च के मौके पर कंपनी के MD राजीव बजाज के साथ-साथ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। लॉन्च के दौरान बजाज फ्रीडम CNG बाइक के कई खास फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई। आइए विस्तार से जानते हैं CNG बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में।

Rath Yatra 2024: इस शुभ मुहूर्त में निकाली जाएगी जगन्नाथ रथ यात्रा, जानें क्या है इस दिन का महत्व?

डिजाइन और फीचर्स

बजाज की नई CNG बाइक दुनिया की पहली CNG बाइक है और अपने शानदार फीचर्स के लिए लॉन्च से पहले ही चर्चा में थी। लॉन्च से पहले इस बाइक के कुछ टीजर जारी किए गए थे जिन्हें यूजर्स ने खूब सराहा। आपको बता दें कि बजाज फ्रीडम CNG बाइक को लॉन्च करते हुए कंपनी ने इसके टॉप 5 फीचर्स के बारे में बताया जो इस बाइक को खास बनाते हैं। बजाज फ्रीडम सीएनजी बाइक की इन खूबियों की बात करें तो पहला इसमें कंटेम्पररी स्टाइलिंग, दूसरा इनोवेटिव टेक पैकेजिंग, तीसरा बड़ी सीट, चौथा मजबूत ट्रेलिस फ्रेम और पांचवां लिंक्ड मोनोशॉक है। लॉन्च के दौरान बताया गया कि बजाज फ्रीडम सीएनजी बाइक को चलाने में 1 रुपए प्रति किलोमीटर का खर्च आएगा। यानी अब आपको बाइक चलाते वक्त महंगे पेट्रोल की चिंता करने की जरूरत नहीं है। बजाज फ्रीडम सीएनजी बाइक में 125cc का इंजन है जो 9.5PS की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क देगा। साथ ही इसकी रेंज 330 किलोमीटर है। बजाज की इस सीएनजी बाइक में 2 लीटर का सीएनजी सिलेंडर है और 2 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है।

कीमत

बजाज फ्रीडम सीएनजी बाइक को भारतीय बाजार में 3 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। दुनिया की पहली सीएनजी बाइक के बेस मॉडल की कीमत 95,000 रुपए है। जबकि ड्रम एलईडी वेरिएंट की कीमत 1.05 लाख रुपए और टॉप डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपए है। आपको बता दें कि यह बाइक 7 अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

Indian Railways/IRCTC: छठ पूजा पर दिल्ली-मुंबई से जाना है बिहार? टिकटों की बिक्री शुरू; यहां देखें डेट वाइज डिटेल्स

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT