होम / Bluei TORSO Smartwatch Review: गेमिंग से लेकर हेल्थ फीचर्स के साथ कालिंग भी मिलेगी इसमें

Bluei TORSO Smartwatch Review: गेमिंग से लेकर हेल्थ फीचर्स के साथ कालिंग भी मिलेगी इसमें

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 3, 2022, 3:59 pm IST

इंडिया न्यूज़, Bluei TORSO Smartwatch Review: Bluei ने हाल ही में अपनी पहली स्मार्टवॉच TORSO को भारत में पेश किया था। इसमें रंगीन एलसीडी पैनल, बिल्ट-इन स्पीकर एंड माइक्रोफोन सपोर्ट, स्पोर्ट्स मोड, म्यूजिक कंट्रोल और बहुत से फीचर्स देखने को मिलते हैं। Bluei TORSO Smartwatch की भारत में कीमत 2,999 रुपये है। वहीँ यदि आप भी इस समय एक बेहतर स्मार्टवॉच चाहते हैं जिसमे कालिंग की भी सुविधा हो तो रिव्यु के बाद आप भी इसके बारे में विचार कर सकते हैं। हम इस वाच को 7 दिनों से यूज कर रहे हैं और आज हम आपको इसका रिव्यु देंगे क्या आपको यह वॉच खरीदनी चाहिए या नहीं?

वाच का डिज़ाइन

सबसे पहले बात करते हैं वाच के डिज़ाइन की जो देखने में काफी हद तक आपको एक प्रीमियम वॉच की याद दिलाएगा। जी हां, आप समझ गए होंगे हम किस वॉच की बात कर रहे हैं। वाच में फुल व्यू डिस्प्ले मिलता है जो 1.69 इंच का टच स्क्रीन है। वाच का टच रिस्पांस काफी सटीक है इतनी कीमत पर इतना शानदार डिस्प्ले आपको किसी और वाच में देखने को नहीं मिलता। अल्मुनियम बिल्ड इसे और भी प्रीमियम बना देती है साथ ही इसमें साइड में आपको एडजस्ट क्राउन बटन भी मिलता है इसके अलावा इसमें एक होम बटन भी दिया गया है। ओवरआल कहा जाए तो डिज़ाइन के मामले में इस वाच का कोई जवाब नहीं।

बॉक्स कंटेंट

बॉक्स कंटेंट की बात करें तो वाच की बॉक्स पैकिंग काफी शानदार है। जैसे ही बॉक्स को ओपन करते हैं, आपको सबसे पहले बॉक्स में सामने की तरफ वॉच रखी हुई मिल जाती है। साथ ही एक पाउच मिलता है जिसके अंदर एक यूजर मैन्युअल और एक वारंटी कार्ड दिया गया है। इसी के निचे आपको बॉक्स में एक चार्जिंग केबल मिलती है जिसकी बिल्ड क्वालटी काफी अच्छी है। आइये बढ़ते हैं वॉच की ओर।

कनेक्ट करना है आसान

यह वॉच iPhone और Android दोनों फोन के साथ काम करती है। हमने इसे आईफोन में यूज किया है। इसके लिए कंपनी द्वारा एक एप्प पेश की गई है जिसकी मदद से आप इसे फ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं। वाच एक क्लिक पर कनेक्ट हो जाती है। वहीं एप्लीकेशन की बात करें तो अन्य कंपनियों की तुलना में एप्प का इंटरफ़ेस काफी सरल है, जो इसे और भी ख़ास बना देता है।

SmartFit Pro1 के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो वाच में हेल्थ और फिटनेस के सभी फीचर्स मौजूद है इसमें आपको मल्टी-स्पोर्ट्स मोड मिलते है इसके अलावा इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग, मेडिटेटिव ब्रीदिंग फीचर के साथ-साथ ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर, स्लीप मॉनिटरिंग के साथ रीयल-टाइम हेल्थ मॉनिटरिंग भी मिलता है। सबसे ख़ास फीचर जो हमे लगा वो है इसका क्विक नोटिफिकेशन फीचर जो आपको इंस्टेंट किसी भी कॉल या मैसेज का नोटिफिकेशन सीधे वॉच पर ही एक्सेस करने की सुविधा देता है।

ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी इस कीमत पर शानदार पर्फ़ोम करता है इसे हमने Realme Watch 3 से कंपेयर किया है जिसकी कीमत 3,499 रुपये है जिसमे दोनों के नतीजे लगभग समान थे। जबकि Realme Watch 3 की कीमत काफी अधिक है। इस कारण भी आप Bluei TORSO Smartwatch की ओर जा सकते हैं, यह आपको निराश नहीं करेगी।

वहीं इसके कालिंग फीचर का कोई जवाब नहीं है इतनी कीमत पर इतनी साफ और स्टिक कालिंग अनुभव मिलना बहुत मुश्किल लगता है। यदि आप एक स्मार्टवॉच में बेहतर कालिंग अनुभव चाहते है तो आप इस वाच को खरीद सकते हैं। वॉच चौकोर डिस्प्ले और रिमूवेबल स्ट्रैप के साथ आती है इसका मतलब आप इसमें अपने मनपसंद स्ट्रैप भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वाच पांच कलर ऑप्शन ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, व्हाइट और रोज़ गोल्ड कलर में उपलब्ध है।

मिसिंग है ये फीचर

दिलचस्प बात यह है कि वॉच में टैप टू वेक अप का फीचर मिसिंग है। इसके अलावा इसमें आपको एंबियंट लाइट सेंसर भी नहीं मिलता। तो, इसमें कोई अडैप्टिव ब्राइटनेस नहीं है। यानि यदि अपने इसकी ब्राइटनेस को कम किया हुआ है तो आपको धुप या अधिक रौशनी वाली जगह पर खुद ही ब्राइटनेस को एडजस्ट करना होगा।

परंतु बाकि फीचर्स को देखते हुए आपको इसकी कमी बिलकुल भी महसूस नहीं होगी। यदि आप इसे मध्यम ब्राइटनेस पर यूज करेंगे तो आपको इसे एडजस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। टैप टू वेक अप फीचर की कमी को पूरा करने के लिए कंपनी ने इसमें Raise to Wake फीचर दिया है। जिसका मतलब है अप जैसे ही वॉच को देखेंगे वॉच खुद ही ऑन हो जाएगी।

बैटरी लाइफ

Bluei TORSO सामान्य उपयोग के तहत कुल 7 दिनों की बैटरी का दावा करता है। इसमें आपको लगभग 200 mAh की बैटरी मिलती है। हमारे यूज में यह 5 दिन तक ही टिक पाई जो एक नार्मल यूजर के लिए काफी अच्छा है। कम से कम आपको वॉच सीरीज़ 7 या गैलेक्सी वॉच 4 की तरह हर दूसरे दिन घड़ी को चार्ज करने की ज़रूरत नहीं है। ख़ास बात यह है कि कई महंगी और प्रीमियम स्मार्टवॉच की तरह इसमें भी आपको प्री इन्सटाल्ड गेम्स भी मिलती है जो इस बजट में कोई अन्य कंपनी ऑफर नहीं करती।

वॉच को लेकर हमारी राय

वॉच में एक बड़ी स्क्रीन है, बहुत से फीचर्स है, कई स्पोर्ट्स मोड हैं, इसमें IP68 वाटरप्रूफ रेटिंग मिलती है और यह एक अच्छे बैटरी बैकअप के साथ आती है। Bluei TORSO उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो बड़े डिस्प्ले वाले बजट फिटनेस ट्रैकर की तलाश कर रहे हैं। वॉच भारत के सभी 150 ऑफलाइन स्टोर्स पर 2,999 रुपये की कीमत पर खरीद के लिए उपलब्ध है। इसमें आपको वह सभी सुविधाएं मिलती है जो एक स्मार्टवॉच में होनी चाहिए हैं। वॉच का डिज़ाइन आपको इसे खरीदने पर मजबूर कर देगा। यदि आपका बजट भी 3 हज़ार है तो आप इसे चुन सकते हैं

ये भी पढ़ें :  कर दिया ऐसा कारनामा जिस पर एप्पल भी रह गया हैरान, दिया इतने लाख का इनाम

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.