होम / Blurry Photo Problem: अगर आपके फोन में भी फोटो आती है धुंधली तो इस ट्रिक का करें इस्तेमाल, आपकी फोटो आएगी शानदार

Blurry Photo Problem: अगर आपके फोन में भी फोटो आती है धुंधली तो इस ट्रिक का करें इस्तेमाल, आपकी फोटो आएगी शानदार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2023, 1:14 am IST

 India News (इंडिया न्यूज़), Blurry Photo Problem: अक्सर ऐसा कई बार होताल लहै कि, फोन में फोटो ब्लर आने लगती है जिसकी वजह से फोन को बदलने का सोचने लगते हैं आप लेकिन अब सिर्फ कैमरे की वजह से फोन बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने फोन का कैमराआखिर कैसे ठीक कर सकते हैं। अगर आप एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने फोन से बेहतर फोटो खींच सकते हैं बस इस टिप्स को करना होगा आपको फॉलो..

फोन के लेंस को करते रहें साफ

कई बार ऐसै होता है कि आप अपने फोन के लैंस को लंबे समय से साफ नहीं किये होते हैं तो उसमें धूल जमने लगने लगती है। अक्सर ऐसा होता है कि यूजर्स फोन खरीदने के बाद फोन को साफ करना ही भूल जाते हैं। जिसकी वजह से फोन में कई परेशानी होने लगती है। उसमें से एक है लेंस में धूल जमना जिससे फोटो ब्लर आने लगता है, ऐसे में यह चेक करें कि आपका लेंस गंदा तो नहीं। अगर गंदा है तो इसे माइक्रोफाइबर कपड़े से साफ कर लें।

लाइट्स का रखें विशेष ध्यान

अगर आप अंधेरे में फोटो खिंचते हैं या फिर डिम लाइट में फोटो क्लिक करते हैं तो संभावना है कि आपके फोन में फोटो ब्लर या ज्यादा बेहतर क्वालिटी की नहीं आएगी। ऐसे में जब भी फोटो क्लिक करें तो लाइट्स का विशेष ध्यान रखें। वैसे अगर आप दिन की नैचुरल लाइट में फोटो को क्लिक करते हैं तो आपकी फोटो बढ़िया आती है।

कैमरा सेटिंग्स की कर लें जांच

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि, फोन की कैमरा सेटिंग की वजह फोटो ब्लर आता है ऐसे में आप कैमरा ऐप ओपन करके उसमें पोर्ट्रेट मोड, लैंडस्केप, नाइट मोड या प्रो मोड जैसे कई मोड्स की जांच कर लें और उनकी सेंटिंग अपने मुताबिक एडजस्ट कर सकते हैं।

हाई कॉन्ट्रास्ट पिक्चर का दें ध्यान

जब भी फोन के कैमरा से हाई कॉन्ट्रास्ट पिक्चर को क्लिक करते हैं तो HDR मोड पर ही क्लिक करें। इसके अलावा फोटो क्लिक करते समय स्क्रीन पर टैप करके एक्सपोजर और फोकस को मैनुअली एडजस्ट करें, जिससे आपकी फोटो में लाइट बैलेंस्ड रहती है और फोटो बढ़िया आती है।

ये भी पढ़ें –

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.