होम /  China Ban Apple iPhone: चीन में आईफोन यूज पर लगा बैन, क्या है बड़ी वजह

 China Ban Apple iPhone: चीन में आईफोन यूज पर लगा बैन, क्या है बड़ी वजह

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 7, 2023, 9:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज), China Ban Apple iPhone: 12 सितंबर को  iPhone 15 के कई सीरीज  को लॉन्च किया जाएगा। इस बीच चीन ने अपने सरकारी एजेंसियों में काम करने वाले अधिकारियों को एप्पल के आईफोन और अन्य विदेश ब्रांड वाले मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करने का आदेश दिया है। यहां तक की उन्हे अपने दफ्तर तक में ले जाने पर बैन लगा दिया गया है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपे एक  रिपोर्ट पर नजर डालें तो चीन ने यह कदम तब उठाया है जब वह विदेशी टेक्नोलॉजी पर निर्भरता को कम करने और साइबर सिक्योरिटी को बढ़ाने पर जोर दे रहा है।
हालांकि चीन ने इसके पीछे की वजह डेटा लीक को रोकना बताया है। लेकिन सच क्या है ये तो चीन ही जाने।

चीन मोटी कमाई का जरिया

बता दें कि एप्पल के लिए चीन सबसे बड़ी कमाई का माध्यम है। चीन के इस कदम से चीन में मौजूद एप्पल समेत विदेशी ब्रांड्स को बड़ा नुकसान हो सकता है। बता दें कि  एप्पल चीन में सबसे ज्यादा पॉपुलर मोबाइल फोन ब्रांड है। इस कारण चीन एप्पल का सबसे बड़ा मार्केट है । कंपनी को 19 फीसदी मुनाफा चीन से हो रहा है। फिलहाल एप्पल की ओर से किसी तरह का कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT