होम / Electric Scooter Battery: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 40 फीट उपर से गिराकर किया टेस्ट, रिजल्ट जान हो जाएंगे हैरान

Electric Scooter Battery: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 40 फीट उपर से गिराकर किया टेस्ट, रिजल्ट जान हो जाएंगे हैरान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 13, 2024, 1:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Electric Scooter Battery: एथर एनर्जी 6 अप्रैल को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसे एथर कम्युनिटी डे इवेंट में लॉन्च करेगी। यह एक फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा। कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया है कि इसमें बड़ा फ्लोरबोर्ड और सीट मिलेगी। अब कंपनी ने इस ई-स्कूटर का नया टीजर जारी किया है जिसमें रिज्टा का बैटरी पैक दिखाया गया है। इसमें मौजूदा एथर 450 रेंज के समान बैटरी पैक का उपयोग किया गया है। एथर 450 रेंज में 2.9kWh और 3.7kWh के दो बैटरी पैक विकल्प उपलब्ध हैं।

बता दें कि, एथर एनर्जी अपने होसुर प्लांट में 450 सीरीज के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पावर देने वाले बैटरी पैक असेंबल करती है। वहीं, रिज्टा का बैटरी पैक भी यहीं तैयार किया गया है। कंपनी ने इसकी मजबूती और टिकाऊपन को प्रदर्शित करने के लिए अपने प्लांट में अनोखे तरीके से ड्रॉप टेस्ट भी किया। ताकि ग्राहकों के मन में इस स्कूटर की बैटरी को लेकर चल रहे सभी तरह के भ्रम दूर हो जाएं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया गया था जिसमें बैटरी पैक को 40 फीट की ऊंचाई से गिराते हुए दिखाया गया था। एल्यूमीनियम आवरण वाला बैटरी पैक ज़ोर से ज़मीन पर गिरता है, लेकिन पूरी तरह सुरक्षित रहता है। एथर ने कहा कि बैटरी पैक का ड्रॉप परीक्षण धक्कों, गड्ढों और असामान्य रूप से लंबे स्पीड ब्रेकरों पर सवारी करते समय उत्पन्न झटके का सामना करने की क्षमता को प्रदर्शित करता है।

ये भी पढ़े- Delhi High Court: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को बड़ी राहत, घरों पर अब नहीं चलेगा बुलडोजर; HC ने दिया ये आदेश

इलेक्ट्रिक स्कूटर में लंबी सीट

एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा की टेस्टिंग शुरू हो गई है। टेस्ट म्यूल में छिपे होने के बावजूद इसके कई फीचर्स सामने आए। यह वर्तमान Ather 450X लाइनअप की तुलना में आकार में बड़ा दिखता है। आपको बता दें कि इसे बेंगलुरु की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान ही देखा गया है। रिज्टा की टेस्टिंग के दौरान इस पर दो लोग बैठे हुए थे। वहीं, इस ई-स्कूटर में बड़ा फ्लोरबोर्ड एरिया नजर आ रहा है। जहां, उस पर कुछ सामान रखा हुआ था फिर भी जगह दिख रही थी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लंबी सीट है। लंबी सीट में सामान रखने के लिए पीनियल भी शामिल है।

बड़े बैटरी पैक से बढ़ेगी रेंज

एथर के नए फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक यूनिट के साथ ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक होंगे। स्कूटर में नए मोटर सेटअप और बैटरी पैक का उपयोग किया जा सकता है। यह मौजूदा 450X स्कूटर से बेहतर और ज्यादा रेंज वाला होगा। साथ ही इसकी टॉप स्पीड भी ज्यादा होगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.25 से 1.45 लाख रुपये होगी। वहीं, इसे जून तक लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़े- India-Canada Row: निज्जर हत्याकांड मामले में कनाडा को लगा बड़ा झटका, फाइव-आइज ने उठाया सवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shambhu Lake: शंभू नदी ने फिर से बढ़ाया लोगों के लिए खतरा, तेजी से बढ़ रहा झील आकार-Indianews
Heeramandi की Sharmin Segal को सलमान खान कर चुके हैं प्रपोज, एक्ट्रेस ने किया खुलासा -Indianews
Dia Mirza ने अपने बेटे अव्यान के तीसरे बर्थडे पार्टी की तस्वीरें की शेयर, जंगल-थीम केक के साथ यह सितारें भी आए नजर -Indianews
IPL 2024 Playoffs Tickets: जानें नॉकआउट फिक्स्चर के लिए आईपीएल मैच टिकट कैसे खरीदें-Indianews
Online Scam: ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हुई गर्भवती महिला, 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवाया-Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
Cannes 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में Urvashi Rautela ने बिखेरा जलवा, रेड कार्पेट पर पिंक गाउन पहने आईं नजर -Indianews
ADVERTISEMENT