होम / Electric Vehicle: भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ सबसे तेज चार्जिंग वाला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जाने इसकी खासियत

Electric Vehicle: भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ सबसे तेज चार्जिंग वाला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जाने इसकी खासियत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 13, 2024, 12:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Electric Vehicle: देश के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सपने को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को एक पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च किया गया है, जो कि 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है और इसे दुनिया की सबसे तेज चार्जिंग ईवी के रूप में जाना जाता है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने फास्ट-चार्जिंग इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लिए एक्सपोनेंट एनर्जी के साथ साझेदारी की है।

15 मिनट में होता है 100 प्रतिशत तक चार्ज 

बता दें कि, कंपनी ने एक बयान में कहा है कि, 3,24,999 रुपये की कीमत पर ‘ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक’ ईवी छह शहरों में एक्सपोनेंट के रैपिड चार्जिंग नेटवर्क पर 15 मिनट में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता रखती है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा कि, “सड़क पर डाउनटाइम को कम करके और दक्षता को अधिकतम करके क्विक यह सुनिश्चित करता है कि हर यात्रा हमारे ड्राइवरों के लिए ठोस वित्तीय लाभ में तब्दील हो।

Ambedkar Jayanti 2024: कब मनाई जाती है डॉ. अंबेडकर जयंती? जानें इस दिन का इतिहास और महत्व

दिल्ली- NCR और बेंगलुरु में जल्द होंगे चार्जिंग स्टेशन 

वाहन की वारंटी दो लाख किलोमीटर या पांच साल, जो भी पहले हो, की है। एक्सपोनेंट एनर्जी ने एक बयान में कहा कि वह इस साल दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में 100 चार्जिंग स्टेशन लॉन्च करेगी, जबकि चेन्नई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी। एक्सपोनेंट एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ अरुण विनायक ने कहा कि, “अधिकतम राजस्व और कम लागत का यह दोहरा लाभ किसी अन्य EV या ICE की तुलना में उपयोगकर्ता को अपने एक्सपोनेंट-संचालित ईवी से प्राप्त होने वाली उच्चतम क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है।

पैसेंजर ईवी में 8.8 kWh बैटरी पैक है और यह एक बार चार्ज करने पर 126 किमी की सिटी ड्राइव रेंज प्रदान करता है। जनवरी में देश में यात्री तिपहिया वाहनों की बिक्री 53,537 इकाई को पार कर गई थी।

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी 14 अप्रैल को जारी करेगा चुनावी घोषणापत्र, PM की बैठक में होगा अंतिम फैसला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.