होम / अब Smartphone बंद करवाने पर तुले Elon Musk, ला रहे हैं दिमाग हिला देने वाली टेक्नोलॉजी-IndiaNews

अब Smartphone बंद करवाने पर तुले Elon Musk, ला रहे हैं दिमाग हिला देने वाली टेक्नोलॉजी-IndiaNews

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : June 20, 2024, 6:10 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में गिने जाने वाले एलन मस्क (Elon Musk) का टेक्नोलॉजी प्रेम तो सभी जानते हैं। वो हमेशा नए-नए एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। अब एलन स्मार्टफोन (Smartphone) बंद करवाने पर तुले हुए हैं। वो इन दिनों एक क्रांतिकारी तकनीक पर काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल लगभग बंद ही हो जाएगा। हाल ही में एलन ने इस तकनीक के बारे में बड़ा ऐलान कर दिया है, जिसके बारे में सुनकर आपका दिमाग हिल जाएगा। इस तकनीक की दिलचस्प बात ये है कि इसके इस्तेमाल से आप उंगलियों से नहीं बल्कि दिमाग से अपना फोन कंट्रोल कर पाएंगे।

  • खत्म हो जाएंगे स्मार्टफोन सिर्फ दिखेगा न्यूरालिंक
  • सोच से कंट्रोल करेंगे फोन
  • ब्रेन चिप का हो चुका है ट्रायल

एलन मस्क ने हाल ही में X पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वो अपने स्टार्टअप न्यूरालिंक कॉर्प के जरिए ऐसी टेक्नॉलॉजी पर काम कर रहे हैं, जो स्मार्टफोन्स को खत्म कर देगी। ये तकनीक ब्रेन चिप बना रही है, जिसके जरिए दिमाग से फोन कंट्रोल किया जा सकेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 29 साल के एक व्यक्ति पर इस टेक्नोलॉजी का ट्रॉयल भी किया जा चुका है। उन्होंने इसका नमूना दिखाने के लिए एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें एलन मस्क के माथे पर टेक्नोलॉजी डिजाइन नजर आ रही है।

Google Chrome: सरकार ने इन गूगल क्रोम यूजर्स के लिए जारी की सुरक्षा चेतावनी, जानें वजह

एलन ने बताया है कि जल्द ही आप सिर्फ अपनी सोच से ही स्मार्टफोन को कंट्रोल कर पाएंगे। उन्होंने पोस्ट में ऐलान कर दिया है कि ‘जल्द ही फ्यूचर में कोई फोन नहीं होंगे। बस न्यूरालिंक आपको नजर आएगा’। हालांकि, अभी तक उन्होंने इस पर खुलासा नहीं किया है कि ये ब्रेन चिप किस तरह और कहां इंस्टॉल की जाएगी। इसी पार्ट को लेकर लोग सबसे ज्यादा बात कर रह हैं।

Tesla CEO Elon Musk: मस्क ने अपने बंपर सैलरी पैकेज पर मोहर लगने पर किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT