इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
सोशल मीडिया दिग्गज Facebook ने लॉन्च होने के एक साल से भी कम समय में अपने पॉडकास्ट प्लेटफॉर्म को बंद करने की योजना बनाई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑडियो पॉडकास्ट प्लेटफॉर्म के बंद होने की पुष्टि हो गई है और अनुमान लगाया जा रहा है कि क्लोजर 3 जून को पूरी तरह से बंद हो जाएगा।
कंपनी ने कही ये बात
कंपनी के इस फैसले पर फेसबुक एक प्रवक्ता ने कहा है कि एक साल तक इन दोनों सर्विस से बहुत कुछ सीखने के बाद हमनें इस बंद करने का फैसला लिया है, हालांकि हम अन्य फीचर्स पर पूरी तन्मयता के साथ करते रहेंगे।
Meta का पूरा ध्यान Short Video पर
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक फिलहाल मेटावर्स और ई-कॉमर्स में पॉडकास्ट के लिए पार्टनर के साथ साझेदारी कर रहा है। इसके अलावा मेटा का पूरा ध्यान फिलहाल शॉर्ट वीडियो पर है। इसके लिए फेसबुक क्रिएटर्स से लगातार फीडबैक भी ले रहा है।
Spotify और YouTube कंपनियां शार्ट वीडियो में कर रही निवेश
यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मेटा जहां पॉडकास्ट से खुद को अलग रख रहा है, वहीं Spotify और YouTube जैसी कंपनियां इसमें निवेश कर रही हैं। हाल ही में Spotify ने कहा है कि वह जल्द ही अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में वीडियो पॉडकास्ट शुरू करने वाला है।
ये भी पढ़े : OnePlus Nord 2T 5G हो सकता है जल्द लॉन्च, लीक्स के ज़रिये सामने आए फ़ोन के खास फीचर्स
Connect With Us : Twitter | Facebook | Youtube
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे