होम / सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन की पहली सेल आज, जानें कीमत और फीचर्स

सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन की पहली सेल आज, जानें कीमत और फीचर्स

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 15, 2022, 1:50 pm IST
सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन की पहली सेल आज, जानें कीमत और फीचर्स

First sale of the cheapest 5G smartphone today.

(इंडिया न्यूज़, First sale of the cheapest 5G smartphone today): Lava Blaze 5G की आज यानी 15 नवंबर को भारत में पहली सेल है।Lava Blaze 5G देश का सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन है। Lava Blaze 5G की पहली झलक इसी साल अगस्त में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में देखने को मिली थी और अब करीब दो महीने बाद Lava Blaze 5G को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। Lava Blaze 5G की बिक्री अमेजन इंडिया से आज दोपहर 12 बजे से होगी। Lava के इस फोन को ऑफर के तहत सस्ते में खरीदने का मौका मिलेगा। Lava Blaze 5G इस सेगमेंट का पहला फोन है जिसमें आप यूट्यूब को बैकग्राउंड में प्ले कर सकेंगे।

Lava Blaze 5G की कीमत 10,999 रुपये है लेकिन लॉन्चिंग ऑफर के तहत इसे 9,999 रुपये में खरीदने का मौका मिलेगा। फोन को ग्लास ब्लू, ग्लास ग्रीन कलर में खरीदने का मौका मिलेगा। इसके साथ जियो की ओर से कई सारे फायदे भी मिलेंगे। फोन के साथ होम रिपेयर सर्विस भी मिलेगी यानी यदि आपका फोन खराब होता है तो कंपनी घर से लेकर जाकर रिपेयर करेगी और फिर घर पर डिलीवरी देगी।

Lava Blaze 5G की स्पेसिफिकेशन

Lava Blaze 5G में 6.51 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। फोन की डिस्प्ले के साथ 2.5D कर्व्ड ग्लास मिलता है । Lava Blaze 5G में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ एंड्रॉयड 12 मिलता है और 4 जीबी रैम मिलेगी जिसके साथ 3 जीबी तक वर्चुअल रैम और 128 जीबी की स्टोरेज का सपोर्ट है। फोन के साथ वाइडलाइन एल1 का भी सपोर्ट है यानी आप अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के एचडी वीडियो देख सकेंगे।

Lava Blaze 5G का कैमरा

फोन में तीन रियर कैमरे मिलते हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का AI सेंसर है। इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) भी मिलता है। अन्य दो लेंस के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT