होम / Galaxy Smartphone: सैमसंग के बैटरी बैकअप से है परेशान, जानें कैसे करें इस समस्या का समाधान

Galaxy Smartphone: सैमसंग के बैटरी बैकअप से है परेशान, जानें कैसे करें इस समस्या का समाधान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 5, 2023, 6:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Galaxy Smartphone: अकसर लोगों के सुनने में मिलता कि, सैंमसंग की बैटरी नहीं चल रही। ज्लदी खत्म हो जा रही है। जिसके बाद अब सैमसंग ने इस परेशानी का हल ढुंडा है। जिसमें आपको बैटरी को लेकर ज्यादा नहीं सोचना पड़ेगा। जिसके लिए सैमसंग ने कुछ टिप्स बताएं है जानें..

फॉलो करें ये टिप्स

इस बैटरी सेटिंग को ऑन करें

1. जानकारी के लिए बता दें कि, स्मार्टफोन को कभी भी फुल चार्ज यानी 100 प्रतिशत तक चार्ज करने की सलाह नहीं दी जाती है। इसका सीधा असर बैटरी की हेल्थ पर पड़ता है। ऐसे में सैमसंग अपने यूजर्स को Protect Battery सेटिंग का ऑप्शन देता है। इस सेटिंग को ऑन कर दें तो बैटरी 85 प्रतिशत तक चार्ज होने के बाद चार्जिंग अपने आप रुक जाती है।

2. ऐप्स को स्लीप पर रखें

कई बार स्मार्टफोन यूजर कुछ ऐप्स का इस्तेमाल नहीं कर रहा होता है, लेकिन बैकग्राउंड में रन होने की वजह से फोन की बैटरी की खपत होती ही रहती है। ऐसे में सैमसंग अपने यूजर्स को Put unused apps to sleep सेटिंग की सुविधा देता है। इस सेटिंग को ऑन करने के साथ ही इन ऐप्स का इस्तेमाल न होने पर ये स्लीप मोड में चले जाते हैं।

3. फास्ट चार्जिंग को डिसेबल करें

वहीं कपंनी ने ये भी बताया कि, फोन में फास्च चार्जिंग के साथ फोन की बैटरी लाइफ कम होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि फास्ट चार्जिंग में फोन जल्दी गर्म होने लगता है। हालांकि, बहुत बार यूजर को फोन जल्द से जल्द चार्ज करने की जरूरत होती है। अगर स्लो चार्जिंग से कोई परेशानी नहीं है तो बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए अपने फोन में Fast Charging सेटिंग को डिसेबल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi Nomination: मां गंगा ने मुझे गोद लिया है…, वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले बोले पीएम मोदी-Indianews
Narendra Modi Nomination LIVE Updates: आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, दशाश्वमेध घाट पर की मां गंगा की पूजा-Indianews
Salman Khan फायरिंग मामले में आया नया मोड़, मुंबई पुलिस ने इस गिरोह के एक और सदस्य को किया गिरफ्तार – Indianews
GV Prakash Kumar ने पत्नी Saindhavi से तोड़ा रिश्ता, इस वजह से नहीं रहना चाहते साथ – Indianews
Lok Sabha Election: पूर्वजों का नाम लेकर सहानुभूति की राजनीति खेल रहे राहुल! जानें चुनाव से पहले पंडित नेहरू और दादी इंदिरा को याद करने का तर्क-Indianews
Micro Cheating: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं कर रहा है आपको माइक्रो-चीट, जानिए इन कुछ संकेतो से-Indianews
Delhi-Meerut Expressway: काशी टोल प्लाजा पर कार चालक की दांबगई, महिला कर्मचारी को मारी टक्कर-Indianews
ADVERTISEMENT