होम / Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर किया छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews

Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर किया छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 29, 2024, 8:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Google Layoffs 2024: जिन टेक कंपनियों ने 2022 के अंत में छंटनी शुरू की थी, ऐसा लगता है कि वे अभी भी बर्खास्तगी की स्थिति में हैं। नौकरी में कटौती की ख़बरें रोज़ाना सुर्ख़ियों में रहती हैं और हो सकता है कि आपका भी इससे सामना हो। Google, Amazon सहित अन्य प्रमुख तकनीकी कंपनियों ने नौकरी में कटौती की घोषणा की है।

Google फिर से करेगा छंटनी

Google ने छंटनी का ताजा दौर हाल के हफ्तों में, Google ने फिर से छंटनी के नए दौर की घोषणा की है। तकनीकी दिग्गज ने अपने लागत में कटौती के उपायों के तहत कर्मचारियों की महत्वपूर्ण कटौती की है। इस दौर में, सबसे अधिक छंटनी ने इसकी पूरी पायथन टीम को प्रभावित किया।

Google ने नए सिरे से छंटनी की घोषणा क्यों की है?

हालिया कदम का उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर कम महंगे श्रमिकों को काम पर रखकर खर्चों को कम करना है, जैसा कि 28 अप्रैल को फ्री प्रेस जर्नल द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News

पायथन टीम का प्रबंधन कौन कर रहा था?

पायथन, एक अत्यधिक परिष्कृत प्रोग्रामिंग भाषा (highly sophisticated programming), जिसे पहले Google के भीतर एक छोटी टीम द्वारा प्रबंधित किया जाता था।

अब पायथन टीम का प्रबंधन कौन करेगा?

हालाँकि, कंपनी ने लागत-बचत कारणों का हवाला देते हुए, इन जिम्मेदारियों को संभालने के लिए म्यूनिख, जर्मनी में एक नई टीम स्थापित करने का निर्णय लिया है।

कर्मचारियों ने दुख व्यक्त किया

कर्मचारियों की प्रतिक्रियाएँ इस निर्णय से Google Python टीम के पूर्व सदस्यों को निराशा हुई है, एक व्यक्ति ने Google में अपने दो दशक के करियर के दौरान अपनी सबसे अच्छी नौकरी के खोने पर दुख व्यक्त किया है।

एक अन्य कर्मचारी ने मैनेजर सहित उनकी पूरी टीम को नौकरी से निकाले जाने और उनकी जगह विदेश में दूरदराज के कर्मचारियों को रखे जाने के दर्दनाक अनुभव पर अफसोस जताया।

पायथन टीम में कितने सदस्य थे?

यूएस पायथन टीम, जिसमें 10 से कम सदस्य शामिल थे, Google के पायथन पारिस्थितिकी तंत्र के अधिकांश हिस्सों को प्रबंधित करने के लिए जिम्मेदार थी, जिसमें स्थिरता बनाए रखना, तीसरे पक्ष के पैकेजों के साथ अद्यतन करना और एक टाइप-चेकर विकसित करना शामिल था।

Google छंटनी

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, पायथन टीम की छंटनी के अलावा, Google ने अपने रियल एस्टेट और वित्त विभागों से भी कर्मचारियों की छंटनी की है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: आम आदमी पार्टी से प्रश्न क्यूं नहीं पूछते किसान संगठन, जाखड़ ने किया सवाल
कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने Vicky Kaushal के शादी के जूते की अनसीन फोटो की शेयर, इस मजेदार अंदाज में किया बर्थडे विश -Indianews
Heeramandi की Richa Chadha को अपनी प्रेग्नेंसी का पता चलने पर करने लगीं थी यह काम, इन तरीकों से करती हैं हैंडल -Indianews
Canada Hammer Gang: कनाडा में हथौड़ा गिरोह का पर्दाफास, भारतीय मूल का व्यक्ति सहित 3 गिरफ्तार-Indianews
Lok sabha Elections 2024 : क्या वाररूम से कांग्रेस को मिलेगी ताकत? ये टीम करती है इसे हैंडल-Indianews
देवरा की रिलीज से पहले Jr NTR ने आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में लाखों रुपयों का किया दान, फैंस ने की तारीफ -Indianews
स्ट्राजेनेका वैक्सीन से घातक खून के थक्के का खुलासा, COVID टीके से जुड़ी एक नई स्टडी आई सामने-Indianews
ADVERTISEMENT