होम / Google Photos Update: गूगल फोटो लेकर आया नया फीचर्स, अब मजे से बना पाएंगे सिनेमैटिक वीडियो

Google Photos Update: गूगल फोटो लेकर आया नया फीचर्स, अब मजे से बना पाएंगे सिनेमैटिक वीडियो

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 23, 2024, 9:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Google Photos ऐप आपके सभी स्मार्टफोन में बिल्ट-इन आता है। इस ऐप की वजह से आपको कई सुविधाएं मिलती हैं। अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं और आपको वीडियोग्राफी का शौक है तो अब आपको मजा आने वाला है। Google फ़ोटो आपको सिनेमाई क्लिप बनाने का अवसर देगा। Google Photos ऐप में जल्द ही एक नया फीचर देखने को मिल सकता है। इस फीचर के जरिए आप अपने वीडियो को सिनेमैटिक बना पाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल Google Photos ऐप में एक फीचर 3D इफेक्ट उपलब्ध है। यह तस्वीरों को सिनेमाई तस्वीरों में परिवर्तित करता है। वैसे, इस फीचर से फोटो को 3डी इफेक्ट दिया जाता है। लेकिन नए फीचर अपडेट में फोटो वीडियो को सिनेमैटिक भी बनाया जा सकता है।

ऐसे काम करेंगे नए फीचर्स

Google ने अभी तक इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर से वीडियो के किसी भी हिस्से को सेलेक्ट करके उस पर स्लो-मोशन इफेक्ट सेट किया जा सकता है।

स्कूल गर्ल के साथ हुई हुई खौफनाक वारदात, वोडका पिलाकर 100 लोगों ने किया रेप

Google अपनी Pixel 8 सीरीज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एडिटिंग फीचर पेश करने की योजना बना रहा है, जो वर्तमान में पुराने Pixel डिवाइसों में उपलब्ध है।

Google फ़ोटो सिनेमैटिक मोमेंट सुविधा

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को एंड्रॉइड वर्जन 6.84.0.634885033 के लिए Google Photos ऐप में लीकर असेंबल डीबग के साथ देखा गया था। नया वीडियो टूल स्वचालित रूप से वीडियो के एक हिस्से का चयन करेगा और धीमी गति प्रभाव देगा। जो एक सिनेमाई पल पैदा करता है।

सिनेमैटिक फ़ोटो में, उपयोगकर्ता मैन्युअल रूप से फ़ोटो का चयन कर सकते हैं और 3D प्रभाव लागू कर सकते हैं, लेकिन सिनेमैटिक वीडियो के लिए, आप स्वयं वीडियो के कुछ हिस्सों का चयन नहीं कर पाएंगे। Google स्वचालित रूप से वीडियो से कुछ हिस्सों का चयन करेगा और एक 3D क्षण बनाएगा। फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है, जल्द ही इस फीचर को शुरू किया जा सकता है।

King’s Guard Horse: पर्यटक को किंग्स गार्ड घोड़े ने काटा, तस्वीर के लिए पोज़ देते समय हुआ हादसा -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT