होम / तहलका मचाने आ रही है Google Pixel 7 Series, लॉन्च से पहले जानिए फीचर्स

तहलका मचाने आ रही है Google Pixel 7 Series, लॉन्च से पहले जानिए फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 13, 2022, 2:38 pm IST

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: Apple ने हाल ही में अपने iPhone 14 सीरीज इवेंट को खत्म किया है और अब हम साल के अगले बड़े टेक इवेंट का इंतजार कर रहे हैं। Google अपने नवीनतम पिक्सेल हार्डवेयर इवेंट की मेजबानी करने के लिए कमर कस रहा है, जो 6 अक्टूबर को होगा। Google I/O 2022 इवेंट अभी भी 3 सप्ताह दूर है, हम जानते हैं कि कंपनी अपनी नवीनतम Pixel 7 सीरीज की घोषणा करेगी। सर्च दिग्गज ने अपने पिछले इवेंट में इसकी पुष्टि की थी। आइये जानते हैं आगामी Pixel 7 सीरीज के बारे में…

ऐसा होगा नए मॉडल का डिज़ाइन

Google संभवतः दो मॉडलों की घोषणा करेगा जिसमे Pixel 7 और Pixel 7 Pro शामिल होंगे । कंपनी द्वारा शेयर किए गए वीडियो टीज़र से पता चलता है कि नए उपकरणों का डिज़ाइन पुराने मॉडल के समान होगा। फोन के पिछले हिस्से में अभी भी एक हॉरिजॉन्टल कैमरा मॉड्यूल होगा, और Google ने अभी सेंसर के प्लेसमेंट को बदल दिया है। मुख्य कैमरा और अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर को एक साथ जोड़ा जाएगा। एक तीसरा कैमरा भी होगा जिसे अलग से रखा जाएगा और इसे टेलीफोटो लेंस कहा जा रहा है।

कैमरा में होंगे ये बदलाव

Pixel 6 सीरीज़ की तुलना में रियर कैमरा मॉड्यूल काफी शानदार होने वाला है जिसकी झलक हम पहले ही रेंडरर्स में देख चुके हैं। बैक पैनल पर सामान्य Google लोगो दिखाई देगा। रेगुलर मॉडल में कथित तौर पर पीछे दो कैमरे होंगे, जबकि प्रो वेरिएंट ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। डिवाइस काले, सफेद और कोरल कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जैसा कि Google द्वारा साझा किए गए वीडियो टीज़र में दिखाया गया है।

मिल सकता है पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन

हालांकि वीडियो में Pixel 7 सीरीज़ के फ्रंट का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसमें एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन होगा जो हमने पिछले मॉडल पर देखा है। कहा जा रहा है कि मानक मॉडल Pixel 6 की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट होगा, जबकि प्रो मॉडल समान स्क्रीन आकार को बनाए रखेगा। Pixel 7 6.7-इंच 120Hz पैनल के साथ आ सकता है और रेगुलर वर्जन में 6.3-इंच की स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ हो सकती है।

दोनों डिवाइस Google की Tensor चिपसेट से होंगे लैस

Google अपने नए हाई-एंड हैंडसेट के लिए क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC का उपयोग नहीं करेगा। दोनों डिवाइस Google की सेकंड जनरेशन के Tensor चिपसेट से लैस होगा। Pixel 7 सीरीज़ आउट ऑफ़ दी बॉक्स Android 13 OS पर रन करेगी। बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन नए मॉडल से बड़ी बैटरी मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा फ़ोन फ़ास्ट चार्जिंग से भी लैस होगा।

Pixel 7 और Pixel 7 Pro के कैमरा फीचर्स

Pixel 7 और Pixel 7 Pro में 50-मेगापिक्सेल का Isocell GN1 प्राइमरी कैमरा सेंसर मिलने वाला है। इसमें 12-मेगापिक्सल का Sony IMX381 अल्ट्रावाइड सेंसर हो सकता है, जिसे हमने Pixel 6 लाइनअप पर भी देखा है। Pixel 7 Pro में एक और सेंसर होगा और यह 48-मेगापिक्सल का सैमसंग GM1 टेलीफोटो सेंसर हो सकता है। सेल्फी के लिए, हमें 11-मेगापिक्सल का सैमसंग 3J1 सेंसर देखने को मिल सकता है।

भारत में नहीं होगी Pixel 7 सीरीज लॉन्च

फिलहाल, Pixel 7 सीरीज के भारत में लॉन्च होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। Google को इसे भारतीय बाजार में लाने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि कंपनी भारत में अपने प्रमुख मॉडलों को लॉन्च करना बंद कर दिया है। Pixel 4, Pixel 5 और Pixel 6 सीरीज़ देश में नहीं आए। ब्रांड ने केवल किफायती Pixel-A सीरीज फोन लॉन्च किया। संभावना है कि Google नई Pixel 7 सीरीज को भारतीय बाजार में भी लॉन्च करने का फैसला कर सकता है।

ये भी पढ़ें : iPhone 14, iPhone 14 Plus और प्रो मॉडल लॉन्च: भारत में इतनी है कीमत, फीचर्स जान इसके दीवाने हो जाएंगे आप

ये भी पढ़ें :  Apple के लॉन्च इवेंट से पहले Google ने की Pixel 7 सीरीज की घोषणा, जानिए इस बार क्या होगा ख़ास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.