होम / Google का जेनरेटिव AI आधारित 21 टूल्स, आपके लिए कितना फायदेमंद ?

Google का जेनरेटिव AI आधारित 21 टूल्स, आपके लिए कितना फायदेमंद ?

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 17, 2023, 2:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज): Google कंपनी का दमखम आज पूरी दुनिया में हैं। हर बार कंपनी कुछ अलग करने की कोशिश करती है। अब गूगल आपके जीवन को बहुत आसान बनाने की तैयारी में हैं डालते हैं एक नजर पूरी खबर पर।

Google की AI यूनिट डीपमाइंड जीवन संबंधी सलाह योजना और ट्यूशन के लिए कम से कम 21 टूल की एक विविध सीरीज बनाने वाली है।

जिसके लिए जेनरेटिव AI का इस्तेमाल  किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इन टूल के विकास का जिम्मा  डीपमाइंड के ऊपर है।

टूल का आकलन करने के लिए Google ने स्केल AI की सेवाओं को टेस्ट किया जा रहा है।
न्यूज एजेंसी के अनुसार, Google की AI यूनिट में से एक डीपमाइंड है, जो जीवन संबंधी सलाह, योजना और ट्यूशन के लिए कम से कम 21 अलग-अलग टूल विकसित करने के लिए जेनरेटिव AI का उपयोग कर रही है।

स्केल AI के साथ कॉन्ट्रैक्ट

आपको बता दें कि google टूल्स का टेस्ट करने के लिए स्केल AI के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है। जान लें कि यह  7.3 बिलियन का स्टार्टअप है।

यह AI सॉफ्टवेयर के प्रशिक्षण और सत्यापन पर केंद्रित है। इस टेस्टिंग में यह भी जांच किया जा रहा है कि क्या टूल संबंधी सलाह दे सकते हैं या यूजर्स को खास प्रश्नों के उत्तर देने में मदद कर सकते हैं।

लैंग्वेज मॉडल

इसके साथ ही google ने एक नया लार्ज लैंग्वेज मॉडल सामने रख दिया है। इसका इस्तेमाल चैटबॉट्स जैसे AI टूल की टेस्टिंग के लिए किया जाता है। आप इसे  PaLM 2 के नाम से जानते होंगे।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 मॉडल को Apple USB-C के साथ जल्द करेगा जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.