होम / व्हाट्सएप पर जल्द ही ग्रुप एडमिन कर सकेंगे आने वाले किसी भी मैसेज को डिलीट, जानिए डिटेल्स

व्हाट्सएप पर जल्द ही ग्रुप एडमिन कर सकेंगे आने वाले किसी भी मैसेज को डिलीट, जानिए डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 1, 2022, 1:03 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tech News : व्हाट्सएप भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। मेटा-स्वामित्व वाले ऐप को समय-समय पर नई सुविधाएँ मिलती हैं जो आपके प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के तरीके को और बेहतर बनाती हैं। अब, इंटरनेट पर एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो व्हाट्सएप ग्रुप में ग्रुप एडमिन को सभी के लिए मैसेज डिलीट करने की अनुमति देगा।

ग्रुप एडमिन जल्द ही आने वाले किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे

WABetainfo के एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, यदि आप किसी व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन हैं, तो आपको अपने ग्रुप में किसी के भी मैसेज को डिलीट करने का विकल्प दिखाई देगा। आपको बता दे, यह फीचर कुछ समय पहले एक अफवाह था, लेकिन अब हम देख सकते हैं कि यह कैसा दिखता है।

व्हाट्सऐप का डिलीट फॉर एवरीवन फीचर

ग्रुप में हर कोई देख पाएगा कि एडमिन ने मैसेज को डिलीट कर दिया है। एक एडमिन के रूप में ग्रुप में संदेश को हटाने के बाद आप स्वयं “आपने इस संदेश को एडमिन के रूप में हटा दिया” नोट देख पाएंगे। “एक एडमिन के रूप में, आप इस चैट में सभी के लिए इस मैसेज को हटा रहे हैं। वे देखेंगे कि आपने मैसेज डिलीट कर दिया है।”

ग्रुप में एक्टिविटी को नियंत्रित करने के लिए यह सुविधा कई बार उपयोगी हो सकती है। इस सुविधा के साथ, कुछ गंभीर मुद्दों के मामले में एडमिनिस्ट्रेटर्स को भी जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। व्हाट्सएप ग्रुप में साझा किये जाने वाले कंटेंट पर ग्रुप एडमिन के पास अधिक शक्ति होगी।

व्हाट्सएप ने अभी तक इस फीचर की पुष्टि नहीं की है, लेकिन WABetainfo से पता चलता है कि अगर आप बीटा टेस्टर हैं तो आपके पास पहले से ही यह फीचर हो सकता है।

यदि आप आने वाले संदेशों को हटाने में असमर्थ हैं, तो चिंता न करें क्योंकि यह जल्द ही आपके लिए उपलब्ध हो सकता है। Whatsapp इस फीचर को सीमित यूजर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है, इसलिए अगर आपको यह फीचर मिल जाए तो खुद को लकी समझें।

व्हाट्सएप “केप्ट मैसेज” फीचर

इसके अलावा, व्हाट्सएप कथित तौर पर “केप्ट मैसेज” नामक एक फीचर पर काम कर रहा है। यह सुविधा आपको गायब होने वाले संदेश को एक मानक संदेश में परिवर्तित करके रखने की अनुमति देगी।

ये भी पढ़ें : जिओ के इन प्रीपेड प्लान्स पर मिल रहा है Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन Jio Prepaid Plans with Free Disney+ Hotstar Subscription

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.