होम / हीरो ने लॉन्च किए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर V1 Plus और Vida V1 Pro, इन स्कूटर्स के साथ करें कंप्येर

हीरो ने लॉन्च किए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर V1 Plus और Vida V1 Pro, इन स्कूटर्स के साथ करें कंप्येर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 8, 2022, 3:33 pm IST

Auto News: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वालों के लिए भारत में आए दिन अलग-अलग कंपनियां एक से बढ़कर एक लांच करती रहती हैं। जिनके फीचर्स और लुक के साथ-साथ बैटरी रेंज और स्पीड भी जबरदस्त होती है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेंगमेंट में अब सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की एंट्री हो गई है। हीरो मोटोकॉर्प ने Vida V1 Plus और Vida V1 Pro नाम से दो प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। जिनकी कीमत 1.45 लाख और 1.59 लाख रुपये से शुरू होती है।

अगर इन दिनों आप भी अच्छे लुक और फीचर्स के साथ ही धांसू बैटरी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं। तो फिर आज हम आपको ओला, ऐथर, हीरो इलेक्ट्रिक, बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। Vida V1 को हम सबसे पहले इन स्कूटरों के साथ कंपेयर करेंगे।

Ola S1 Pro

Ola S1 Pro लॉन्च होने के बाद से ही इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेस में स्पेसिफिकेशंस के मामले में अग्रणी रहा है। शायद इसकी वृद्धि को कम करने वाली एकमात्र चीज इसकी बग होगी, लेकिन एस 1 प्रो अभी भी धमाकेदार पेशकश करता है। साथ ही बाजार में भी यह बेस्टसेलर में से एक है। Ola S1 Pro प्रो की कीमत 1.40 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। जो इसे Vida V1 Plus से थोड़ा सस्ता बनाता है। Vida V1 Pro से यह पूरे 19,000 रुपये सस्ता है।

Ather 450 X

एथर 450X ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अद्वितीय बेंचमार्क स्थापित किए हैं और यह अभी भी सबसे अच्छी पेशकशों में से एक है। यह अपने स्पोर्टी प्रदर्शन और बोर्ड पर तकनीक के लिए जाना जाता है। एथर 450X की एक्स शोरूम कीमत 1.55 लाख रुपये है। जो कीमत के मामले में इसे Vida V1 Plus और Vida V1 Pro के बीच में रखता है।

TVS iQube S

TVS iQube को 3 रूपों में पेश किया गया है। iQube ST – जो सबसे बेस्ट वैरियंट है। इस तुलना में प्रीमियम स्कूटरों का आदर्श प्रतिद्वंद्वी है। लेकिन आईक्यूब एसटी अभी भी खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है और जब तक यह बदल नहीं जाता है, तब तक दूसरे वैरियंट टीवीएस आईक्यूब एस  की तुलना बाकी के साथ करें। iQube S एक बेहतरीन तकनीक में पैक है जो इसे अन्य प्रीमियम स्कूटरों के साथ रखता है। स्कूटर आराम और निर्माण गुणवत्ता में बड़ा स्कोर करता है। वास्तव में एक यह एक मजबूत पेशकश है। TVS iQube S की 1.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत है। जो कि Vida V1 Plus से काफी कम है।

Also Read: पैसे के लिए कलयुगी बेटे ने सोते समय किया मां-बाप पर वार, पिता की इलाज के दौरान मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.