होम / Honda Motors: होंडा मोटर भारत में लॉन्च करेगा ये पांच कार, इनपर रहेगा मुख्य फोकस

Honda Motors: होंडा मोटर भारत में लॉन्च करेगा ये पांच कार, इनपर रहेगा मुख्य फोकस

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 31, 2023, 6:13 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Honda Motors: होंडा मोटर अपने शानदार बनावट के लिए जानी जाती है। वहीं अब होंडा मोटर अब भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी दोबारा हासिल करने के कोशिशों में जुटी हुई है। जिसके बाद अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए वह कुछ रणनीतिक कदम उठा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, होंडा मोटर अब भारतीय बाजार में केवल तीन मॉडल अमेज़ कॉम्पैक्ट सेडान, सिटी सेडान और एलिवेट मिड-साइज़ एसयूवी की बिक्री करती है। जिसके बाद हाल ही में लॉन्च किए गए एलिवेट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बता दें कि, होंडा का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष की दूसरी छमाही में अपनी बिक्री को 35 प्रतिशत तक बढ़ाना है।

कंपनी सीईओ ने दी जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि, इन कार के लिए एक ऑनलाइन मीडिया प्रकाशन के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, एशियाई होंडा मोटर कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ और एशिया और ओशिनिया के क्षेत्रीय संचालन प्रमुख तोशियो कुवाहरा ने भारत के लिए होंडा की विस्तार योजनाओं पर चर्चा की। उन्होने बताया कि, कंपनी का लक्ष्य 2030 तक पांच नए उत्पादों को पेश करके अपने मॉडल लाइनअप को मजबूत करने का है।

इन सभी मॉडल के तेजी से बढ़ते एसयूवी सेगमेंट में आने की संभावना है। इसके साथ ही कुवाहरा ने खुलासा किया कि कंपनी का पहला ध्यान अपने वाहन की पेशकश को इलेक्ट्रिक करने पर होगा। अगले तीन वर्षों के भीतर होंडा अपनी पहली फुली इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी. होंडा की नजर 2040 तक ग्लोबल लेवल पर कार्बन न्यूट्रिलिजेशन प्राप्त करने पर है, और कंपनी ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 2030, 2035 और 2040 के लिए योजनाएं तैयार की हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 1984 के बाद से सबसे अधिक हुआ मतदान, जानें मुख्य कारण- Indianews
Ukraine: यूएन ने यूक्रेन में चल रहे संघर्ष को लेकर जारी किया बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Islamic State terrorists: गुजरात में पकड़े गए ISIS आतंकी, यहूदी स्थल, हिंदू नेता थे निशाने पर- Indianews
Swati Maliwal Case: दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे हैं…, स्वाति मालीवाल ने किया AAP पर पलटवार-Indianews
Pune Porsche Accident: पुणे में कार से टक्कर मारने वाला नाबालिग आरोपी ने हादसे से पहले किया था ये काम, देखें वीडियों-Indianews
Sambit Patra: भगवान जगन्नाथ पर बीजेपी नेता संबित पात्रा की फिसली जुबान, विपक्ष ने कहा- भगवान का अपमान- Indianews
Kangana Ranaut: कंगना रनौत को हिमाचल में दिखाए गए काले झंडे, पुराने ट्वीट को लेकर थे नाराज- Indianews
ADVERTISEMENT