होम / Hyundai Creta ने बाजार में मचाया तहलका, एक महीने के अंदर हुई रिकॉर्ड बुकिंग

Hyundai Creta ने बाजार में मचाया तहलका, एक महीने के अंदर हुई रिकॉर्ड बुकिंग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 7, 2024, 12:16 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Hyundai Creta: इस साल के शुरूआत से ही Hyundai Creta ने बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। जिसके बाद कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Hyundai Creta के जनवरी से लेकर फरवरी तक की बुकिंग की बात करें तो अब तक कुल 51000 से ज्यादा लोगों ने इस कार के लिए बुकिंग किया है। जिससे कही ना कही बाजार में तहलका सा मच गया है। वहीं बात अगर इस कार के कीमत और फिचर्स की करें तो नई Hyundai Creta की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है और ये 19. 99 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। मध्यम आकार की एसयूवी ने समय के साथ अपनी श्रेणी में अपना प्रभुत्व बनाए रखा है और हालिया फेसलिफ्ट दूसरी पीढ़ी की क्रेटा के चल रहे विकास में एक महत्वपूर्ण अपडेट का प्रतीक है, जिसने 2020 में अपनी शुरुआत की थी।

आकर्षक बनावट

जानकारी के लिए बता दें कि, Hyundai Creta को एक्सटीरियर डिजाइन को नया रूप दिया गया है, जबकि इंटीरियर में अपने पूर्ववर्ती की तुलना में प्रीमियम क्वालिटी के मामले में उल्लेखनीय बदलाव किए गए हैं। वहीं बात अगर फीचर्स की करें तो पिछले Creta के मुताबिक महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं और लाइनअप में एक नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पेश किया गया है । ये पावरट्रेन 160 पीएस की शक्ति और 253 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है।

कैसा है वेरिएंट

चलिए अब आपको इस कार के वेरिएंट के बारे में बताते है Hyundai Creta में कुल 7 ट्रिम लेवल में उपलब्ध है। इसमें ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) शामिल है। वहीं इसके रंग विकल्पों में 6 सिंगल-टोन शेड्स और एक टू-टोन शेड का चयन शामिल है। लेवल 2 ADAS तकनीक का आगमन एक महत्वपूर्ण आकर्षण के रूप में सामने आया है, जो कुल 19 सहायक और सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करता है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT