होम / International Yoga Day 2023: इन ऐप्स के साथ करें फिटनेस की शुरुआत, आसान हो जाएगा योग

International Yoga Day 2023: इन ऐप्स के साथ करें फिटनेस की शुरुआत, आसान हो जाएगा योग

DIVYA • LAST UPDATED : June 21, 2023, 10:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), International Yoga Day 2023नई दिल्ली: आज यानी 21 जून को दुनियाभर में 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत साल 2015 में भारत से की गई थी। इसका उद्देश्य दुनियाभर के देशों को योग का महत्व समझाना है। मॉडर्न लाइफस्टाइल और बिजी शेड्यूल के चलते बहुत कम लोग योग कर पाते हैं। ऐसे में कई ऐप्स हैं जो आपके वर्कआउट रूटीन और और योग के लिए फी मददगार सबित हो सकते हैं।

Yoga for Beginners- Android

अगर आप केवल मानसिक स्वास्थ्य और सामान्य फिटनेस को बनाए रखने के लिए योग करना चाहते हैं तो इस ऐप की मदद ले सकते हैं। इसऐप में ‘योगा फॉर बैक’, ‘मॉर्निंग योगा’ और ‘शुरुआती योगा’ जैसे कई विकल्प मिलते हैं।

Asana Rebel

यह ऐप उन सभी लोगों के लिए है जो फिट और स्वस्थ लाइफस्टाइल की शुरुआत करना चाहते हैं। इसमें जरूरत के बेस पर 100 से ज्यादा वर्कआउट ऑप्शन मिलते हैं।

Track Yoga

अगर आप वजन कम करना या बॉडी में फ्लेक्सिबिलिटी चाहते हैं तो ये ऐप काफी काम आ सकता है। इस ऐप में जरूरत के हिसाब से सेशन उपलब्ध हैं। इनमें Beginners Mind, Flexibility Series, Ful Body Fitness और Depression को कम करने के लिए योगासन शामिल हैं।

5 Minute Yoga

यह ऐप उन लोगों के लिए काफी मददगार है जिनके पास डेली योग करने का टाइम नहीं है। इसकी मदद से आप क्विक और इफेक्टिव वर्कआउट कर सकते हैं। यह ऐप सभी योगासन को सही तरीके और सही समय से करने के लिए एक टाइमर फंक्शन ऑफर करता है। इसकी खास बातयह है कि हर सेशन में 5 मिनट से भी कम समय लगता है।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gaza War: राफा में हुए हमले में एक भारतीय व्यक्ति की गई जान, वाहन को बनाया गया निशाना-Indianews
Mumbai के घाटकोपर पर हुआ दिल दहलाने वाला हादसा, बी-टाउन ने मांगी दुआ
Mumbai Hoarding Collapse: मुंबई में होर्डिंग गिरने से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14, कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज-Indianews
POK Protests: महंगाई के खिलाफ पीओके में लोगों ने सरकार के खिलाफ फूंका विगुल, हड़ताल जारी 4 की हुई मौत-Indianews
बर्फीले पहाड़ों से Ibrahim Ali Khan ने शेयर की तस्वीर, लड़कियां भरना चाहती है गर्लफ्रेंड बनने का फॉर्म – Indianews
Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, पूर्वी दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार-Indianews
India-Iran Deal: भारत-ईरान चाबहार बंदरगाह सौदे के बाद अमेरिका ने दी बड़ी चेतावनी, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT