होम / Kawasaki KLX450R भारत में हुई लांच, जानिए क्या है कीमत और खास फीचर्स

Kawasaki KLX450R भारत में हुई लांच, जानिए क्या है कीमत और खास फीचर्स

India News Editor • LAST UPDATED : December 20, 2021, 8:43 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Kawasaki KLX450R : कावासाकी ने अपनी दमदार आफ रोड बाइक KLX450R को भारत में लॉन्च कर दिया है और इसी के साथ कंपनी ने बताया कि इस बाइक की शुरूआती कीमत 8 लाख 99 हजार रूपए से शुरू होगी कंपनी ने यह भी बताया कि यह मोटर साइकिल लाइम ग्रीन रंग में उपलब्ध होगा।

कपंनी के अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि यह हमारी केएलएक्स फैमली का प्रमुख मोटरसाइकिल है। यह एक खास आफ-रोड रेस मशीन है, जो क्लास लीडिंग 4-स्ट्रोक इंजन से लैस है। इसे एक विशेष वाइड-रेशियो 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है

आफ-रोड रेसिंग के लिए बनी है Kawasaki KLX450R

इस बाइक को कठिन आफ-रोड रेसिंग में परफॉर्म करने के लिए बनाया गया है और यह मुश्किल रास्तों पर शानदान कंट्रोल दिखाती है। लंबे सफर के दौरान राइडर की थकान को कम करने के लिए सस्पेंशन को कठोर स्थिति के लिए भी बेहतर बनाया गया है। ताकि लोगों को आफ-रोड़ रेसिंग का आनंद मिल सके।

2022 में जनवरी के अंत तक मिलेगी Kawasaki KLX450R की डिलीवरी

कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस लेटेस्ट आफ-रोड बाइक की शुरूआती कीमत 8 लाख 99 हजार रुपये होगी। ग्राहकों को इस शानदार बाइक की डिलीवरी जनवरी, 2022 के अंत से मिलनी शुरू हो जाएगी।

राइडर्स के लिए बनाई गई है Kawasaki KLX450R

इंडिया कावासाकी मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने बताया कि कंपनी के इस मोटरसाइकिल में पावर के साथ-साथ ग्रेस भी दिया है। और यही इसको दुसरी मोटरसाइकिल के मुकाबले अलग पहचान देती हैं। इसकी मुख्य वजह डिजाइन के समय ही अपनाए गए कुछ मुख्य सिद्धांत हैं।

कंपनी के अधिकारी ने बताया कि कावासाकी अपने राइडोलोजी प्रिंसिपल पर पूरा फोकस रखती है, जो कि राइडर्स के लिए बनाया गया एक महत्वपूर्ण सिद्धांत है। यह सिद्धांत कंपनी की कई प्रमुख मशीनों के निर्माण में सहायक रहा है और आगे भी कावासाकी मोटरसाइकिलों के भविष्य में निर्माण का मार्गदर्शक रहेगा।

Also Read : Meta Blocked 7 Spying Companies मेटा ने किया 7 जासूसी कंपनियों को ब्लॉक, जानें इनके नाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.