होम / Mahindra Thar 5-Door: Mahindra भारत में लॉन्च कर रही 3 नई ICE इंजन वाली एसयूवी, जानें इसकी खासियत

Mahindra Thar 5-Door: Mahindra भारत में लॉन्च कर रही 3 नई ICE इंजन वाली एसयूवी, जानें इसकी खासियत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2023, 7:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mahindra Thar 5-Door: इस समय इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता देश में लगातार दिन- प्रतिदिन बढ़ रही है, वहीं Mahindra भी भारतीय बाजारों में 3 नई आईसीई इंजन वाली एसयूवी को लॉन्च करने के लिए तैयार है। घरेलु वाहन के निर्माता कंपनी निकट भविष्य में Thar 5-डोर से लेकर नई XUV500 को पेश करने के लिए तैयार है। तो चलिए इसके बारें में कुछ खास जानकारी।

Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door को अगले साल भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। महिंद्रा थार 5-डोर मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक केबिन स्पेस और साथ ही बेहतर ड्राइविंग में आनंद प्रदान करेगी। स्कॉर्पियो-एन की मजबूत लैडर-फ्रेम चेसिस पर निर्मित है, 5-दरवाजे वाली थार एक लंबे व्हीलबेस का दावा करेगी जो कि एक विशाल इंटीरियर सुनिश्चित करेगा। इस ऑफरोडर एसयूवी में 2.2L टर्बो डीजल या फिर 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसे 4×2 और 4×4 ड्राइवट्रेन विकल्पों के साथ इसे पेश किए जाना है।

Mahindra Thar 5-Door Launch Soon, Debut In January 2023

Mahindra XUV300 Facelift

वहीं हाल के स्पाई शॉट्स में देखा गया है की आगामी XUV300 फेसलिफ्ट को अपने प्रभावशाली सिब्लिंग्स, XUV700 और महिंद्रा BE इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट की प्रेरणा लेने की उम्मीद है। इसके साथ ही इसमें विशाल लेआउट और बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही एक फ्रेस इंटीरियर दिया जाएगा। कार के इंटीरियर में बेहतरीन एक्सपीरिएंस के लिए ही वेंटिलेटेड सीट्स दी जाएंगी।

Mahindra Thar 5-Door SUV New Launch Details Out

इस कार के पावर का बात करें तो इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो कि 128 बीएचपी की शक्ति प्रदान करेगा। वहीं, 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन से 117 बीएचपी की पावर को देगा। वहीं इसके लॉन्च की तारीख अभी तक तय नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अपडेटेड एक्सयूवी 300 एक साल के भीतर बिक्री में आ जाएगी।

Next-gen Mahindra Bolero

Next-gen Mahindra Bolero को बोल्ड फ्रंट के फेशिया के साथ ही बॉक्सी डिजाइन मिलने की उम्मीद है। अगली पीढ़ी के मॉडल को बोलेरो ओल्ड स्कूल आकर्षण को बरकरार रखते हुए इसे स्टाइल के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। 2024-25 में लॉन्च के लिए निर्धारित किये गये इस एसयूवी को स्कॉर्पियो-एन के समान प्लेटफॉर्म पर बनाए जाने की उम्मीद जताई जताई जा रहा है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में और भी अधिक मजबूत बना देगा।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT