होम / Mahindra XUV300 Price: महिंद्रा ने दिया झटका, कार खरीदने का बना रहे प्लान तो बजट पर देना होगा ध्यान

Mahindra XUV300 Price: महिंद्रा ने दिया झटका, कार खरीदने का बना रहे प्लान तो बजट पर देना होगा ध्यान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 1, 2023, 4:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Mahindra XUV300 Price: अगर आप भी महिंद्रा की नई एसयूवी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बजट बढ़ा लीजिए। कंपनी ने एक बार फिर से एसयूवी के रेट को बढ़ाने का फैसला किया है। दिग्गज एसयूवी ब्रांड ने Mahindra XUV300 की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की है।

  • Mahindra XUV300 की कीमतों में बढ़ोतरी

जानकारी के लिए बता दें कि, इंडियन कार मार्केट में महिंद्रा का एक बड़ा नाम है। देश भर में इसकी एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है। महिंद्रा एसयूवी की डिमांड इस कदर रहती है कि कभी-कभी इसकी कारों की डिलीवरी के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता है। कंपनी ने हाल-फिलहाल में Mahindra Scorpio N की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था इसके साथ ही अब कंपनी ने Mahindra XUV300 के दाम में भी इजाफा कर दिया है। बीते दो महीनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब महिंद्रा ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली एसयूवी की कीमत बढ़ाई है।

  • 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

भारतीय एसयूवी निर्माता ने रेट बढ़ाने के पीछे की वजह का खुलासा नहीं किया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि लागत बढ़ने और सप्लाई चेन में अड़चन की वजह से कीमत में बढ़ोतरी हुई है। सब-फोर मीटर एसयूवी के दाम में हुई बढ़ोतरी के कारण कई वेरिएंट्स की कीमत पर भी असर हुआ है। सबसे ज्यादा W8 (O) डीजल और AMT डुअल-टोन वेरिएंट के दाम में बढ़ोतरी हुई है।

जानिए कितने बढे Mahindra XUV300 के दाम

(Mahindra XUV300 Price)

अगर आप भी महिंद्रा XUV300 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको अपना बजट बढ़ाना पड़ेगा क्यूंकि इस बेहतरीन एसयूवी कार की कीमत में 68,501 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। जबकि महिंद्रा XUV300 W4 पेट्रोल MT मॉडल की कीमत में 25,002 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब इस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.67 लाख रुपये हो गयी है वहीं, W2 पेट्रोल MT और W6 पेट्रोल MT की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी है।

कार के दाम में भारी बढ़ोतरी से संभावित ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि, महिंद्रा XUV300 काफी शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ आती है। सब-फोर मीटर एसयूवी सेगमेंट में ये एक अच्छी पसंद बन सकती है। अगर सेफ्टी के लिहाज से देखें तो यह एक शानदार कार है, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT