इंडिया न्यूज़, Tech News : जब से ऐप्पल ने आईओएस डिवाइस के लिए ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी फीचर पेश किया और अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया, तब से मेटा के फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम एड्स में काफी गिरावट आई है, एक रिपोर्ट से पता चला है कि मेटा अपने मुख्य डिवाइस में ‘पेड’ फीचर्स की रणनीति के साथ इस गिरावट में से कुछ की भरपाई करने की योजना बना रही है। आपको यह भी बता दे क मेटा के इस नए डिविजन का नाम “न्यू मोनिटाइजेशन एक्सपीरियंस” है।
एक अन्य रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि कंपनी ने सभी सुविधाओं पर काम करना शुरू कर दिया है। इस साल जून में, सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी 2024 तक भुगतान सुविधाओं से कमीशन नहीं कमाएगी।
इंस्टाग्राम और फेसबुक में पहले से ही कुछ पेड फीचर्स जैसे इवेंट और स्टार हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि सुविधाओं के भुगतान किए गए ग्राहकों के लिए नया डिवीजन अलग होगा। दुर्भाग्य से, यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रांड किन सटीक भुगतान सुविधाओं को पेश करेगा, हालांकि, यह निश्चित रूप से लंबी अवधि में कंपनी के मुनाफे में इजाफा करेगा।
मेटा के पास पहले से ही अपना विज्ञापन व्यवसाय है और दिलचस्प बात यह है कि ये नई भुगतान सुविधाएँ कंपनी के लिए एक ही समय में लाभ और व्यवसाय अर्जित करने के लिए अपने आप में एक नई कैटेगरी होगी। और ये सशुल्क सुविधाएं आपको जॉन हेगमैन के अनुसार, मेटा ऐप्स से विज्ञापन निकालने नहीं देंगी। तो विज्ञापन बने रहेंगे और नई सुविधाएँ नए डिवीजन के अंतर्गत आएंगी।
ऐप पर पेड फीचर्स पेश करने से मेटा स्नैप और ट्विटर की तरह ही हो जाएगा। यहां तक कि टेलीग्राम ने हाल ही में अपने सशुल्क सुविधाओं का सेट लॉन्च किया है।
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