होम / Microsoft Copilot करता है जासूसी, जानें यूजर्स के दावे

Microsoft Copilot करता है जासूसी, जानें यूजर्स के दावे

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 22, 2024, 8:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Microsoft Copilot: एक्स प्लेटफॉर्म पर लोगों ने माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट पर कई सवाल उठाए हैं। लोगों का आरोप है कि कंपनी कर्मचारियों के डेटा की नकल के जरिए जासूसी करती है। कर्मचारी के डेटा के स्क्रीनशॉट चुरा लेता है या वेब कैम के जरिए उन पर नजर रखता है. अब इसमें कितनी सच्चाई है? ये जानने के लिए हमने माइक्रोसॉफ्ट के नियम और शर्तों पर नजर डाली. इसके अलावा इस आरोप को ध्यान में रखते हुए माइक्रोसॉफ्ट के को-पायलट से भी ये सवाल पूछा गया था. कोपायलट का जवाब जानने के लिए नीचे इस मामले की पूरी जानकारी पढ़ें.

माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट से उत्तर

जब हमने यह सवाल Microsoft Copilot के AI टूल से पूछा तो जवाब से यह साफ हो गया कि Microsoft Copilot एक AI से लैस टूल है। जो उपयोगकर्ताओं को जानकारी प्रदान करने, सवालों के जवाब देने और बातचीत में शामिल होने में मदद करता है। यह उपयोगकर्ताओं के डेटा की जासूसी नहीं करता है. Copilot का उपयोग करने के लिए, आपको अपने Microsoft खाते में साइन इन करना होगा।

Automatic या Manual कार के बीच है कन्फ्यूजन, जाने कौन सी है बेहतर

इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने स्पष्ट किया है कि वे उपयोगकर्ता के संकेत या उत्तर नहीं रखते हैं और उनके चैट डेटा की निगरानी नहीं करते हैं। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि वे आंतरिक एआई मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगकर्ताओं के डेटा का भी उपयोग नहीं करते हैं।

वाणिज्यिक डेटा तब लागू होता है जब उपयोगकर्ता अपने संगठन की Microsoft Enter ID का उपयोग करके अपने कार्य खातों में साइन इन करते हैं। Microsoft केवल उतना ही डेटा एकत्र करता है जितनी उपयोगकर्ता अनुमति देता है।

क्या Microsoft उपयोगकर्ता डेटा एकत्र करता है?

माइक्रोसॉफ्ट के प्राइवेसी स्टेटमेंट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स का निजी डेटा इकट्ठा करता है। Microsoft हमारे साथ आपकी बातचीत और उत्पादों के माध्यम से आपसे डेटा एकत्र करता है। कुछ डेटा सीधे उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रदान किया जाता है, और कुछ उत्पादों के साथ आपकी बातचीत और उपयोग से एकत्र किया जाता है।

एकत्र किया गया डेटा Microsoft के साथ आपकी बातचीत और आपके द्वारा चुने गए विकल्पों पर निर्भर करता है, जिसमें आपकी गोपनीयता सेटिंग्स और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद और सुविधाएँ शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी थर्ड-पार्टी से भी आपके बारे में डेटा इकट्ठा करती है।

Viral Videos: स्पेन, पुर्तगाल के आसमान में दिखा चमकदार नीला उल्का पिंड, वीडियो देख हो जाएंगे स्तब्ध- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT