होम / Mitsubishi X-Force: नई एक्स-फोर्स कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च, जाने क्या है खास

Mitsubishi X-Force: नई एक्स-फोर्स कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च, जाने क्या है खास

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 14, 2023, 12:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mitsubishi X-Force launched: अगर आप भी मित्सुबिशी के दमदार एसयूवी के फैन हैं तो ये आपके काम की खबर है। इस कंपनी की भारत में आउटलैंडर, मोंटेरो, पजेरो और पजेरो स्पोर्ट जैसी कारों की बिक्री होती थी।

भारतीय बाजार में इसकी ज्यादा अच्छी पकड़ हैं। जिसके कारण मित्सुबिशी को लोग अभी भी पूरी तरह से अपना नहीं पाए हैं।  एक ओर  फिएट जैसी कंपनियां भी भारत में वापसी करने को तैयार हैं। इसके साथ ही मित्सुबिशी के लिए भी इंडियन ग्राहकों के दिल में जगह बनाने का अच्छा मौका है।  जिसके लिए नई एक्स-फोर्स कॉम्पैक्ट एसयूवी सबसे अच्छा ऑप्शन साबित होने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार यह गाड़ी 4.3 मीटर लंबी है जो क्रेटा, सेल्टोस, ग्रैंड विटारा, हाईराइडर, ताइगुन, कुशाक, एस्टोर और होंडा एलिवेट जैसी कारों को टफ कंपटीशन देगी।  एक नजर डालते हैं इसके फीचर्स पर।

डिजाइन से हो जाएंगे इंप्रेस

रिपोर्ट की मानें तो मित्सुबिशी एक्स-फोर्स, एक्सएफसी कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन है। इसे पिछले साल प्रदर्शित किया गया था। इसमें एक शानदार एसयूवी डिजाइन है। इसमें ‘डायनामिक शील्ड’ डिजाइन लैंग्वेज है। थ्री-डायमंड लोगों के साथ फ्रंट ग्रिल बड़ा और  क्लासिक लुक दे रहा है।  टी-आकार के एलईडी डीआरएल सिग्नेचर काफी आकर्षक लगते हैं और वर्टिकल एलईडी हैडलाइट्स काफी स्मूथ हैं।

स्पेसिफिकेशन

इसमें एक 12.3 इंच का वर्टिकल इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। टच सेंसिंग शॉर्टकट बटन भी है।
इसमें डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल के लिए और इसमें फिजिकल बटन और टॉगल हैं। रियर एसी वेंट, यामाहा के ट्वीटर और वूफर के साथ 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, फैब्रिक-क्लैड डैशबोर्ड और अन्य ढेर सारे फीचर्स भी हैं।

इसकी एक्स शोरूम कीमत 10.80 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

Read Also: Foldable Phone लेने का बना रहें मन, ये रहे बेस्ट ऑप्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT