होम / दुनियाभर में इस इमोजी को किया जाता है सबसे ज़्यादा यूज़

दुनियाभर में इस इमोजी को किया जाता है सबसे ज़्यादा यूज़

India News Desk • LAST UPDATED : May 16, 2022, 2:05 pm IST

इंडिया न्यूज़, Gadgets News in Hindi : आजकल हर कोई स्मार्टफोन्स का यूज़ करता है और यदि स्मार्टफोन्स है तो उसमे व्हाट्सप्प, इंस्टाग्राम, और फेसबुक जैसे ऐप्स भी ज़रूर होंगे। इन ऐप्स में मैसेज का यूज़ भी हर कोई करता होगा और मैसेज करते समय emoji का एक ऑप्शन मिलता है। जिसका प्रयोग बहुत ज़्यादा किया जाता है।

यह इमोजी हर प्रकार की भावनाओ को दर्शा सकते है। आपको बता दे इनमे से क्राइंग लाफिंग का एक इमोजी आधिकारिक तौर पर बहुत ज़्यादा किया गया है। इस इमोजी को यदि दर्शाया जाये तो इस इमोजी में ख़ुशी की वजह से आँख से आंसू बहते हुए दिखाई देते है।

यह जानकारी हमे क्रॉसवर्ड-सॉल्वर द्वारा की गई नई स्टडी से मिली है। इस स्टडी में फरवरी, 2022 में 90 लाख जियोटैग किए गए ट्वीट्स का एनालिसिस किया गया है। कंपनी ने न सिर्फ सबसे ज्यादा यूज होने वाली इमोजी के बारे में बताया है, बल्कि दुनिया भर के सभी देशों में यूज की जाने वाली टॉप इमोजी की लिस्ट भी जारी की है।

जानिए कौन सी इमोजी रही टॉप पर

कंपनी द्वारा जो जानकारी प्राप्त की गयी है उसके मुताबिक देश में सबसे ज्यादा हसते हुए आंखों से बह रहे आंसू वाली इमोजी और हार्ट इमोजी का यूज करते हैं। जिसका नाम क्राइंग लाफिंग इमोजी है। उसके बाद दूसरे नंबर पर हार्ट इमोजी ने अपनी जगह बनाई है।

स्टडी में कंपनी को पता चला है कि अधिकांश देश में सबसे ज्यादा हसते हुए आंखों से बह रहे आंसू वाली इमोजी और हार्ट इमोजी का यूज करते हैं। क्राइंग लाफिंग इमोजी सबसे ज्यादा यूज होने वाली इमोजी की लिस्ट में पहले नंबर पर है और दूसरे नंबर पर हार्ट इमोजी ने अपना स्थान बनाया है।

विभिन्न देशो में इमोजी के ये है मतलब

आपको यह बता दे कि खुशी के आंसू वाले फेस वाली इमोजी 75 देशों में सबसे ज़्यादा कोमन इमोजी है। इसके अलावा वर्डले-थीम वाली इमोजी अमेरिका में सबसे ज्यादा यूज होने वाली टॉप 10 इमोजी की लिस्ट में शामिल है।

इतना ही नहीं, चीन में ताली बजाने वाली इमोजी “प्यार करना” का सुझाव देती है। जबकि ग्रीक के किसी व्यक्ति को थम्स अप भेजना अपराध हो सकता है।

ये भी पढ़ें : Google Pixel Buds Pro को I/O 2022 इवेंट में किया गया लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.