ऑटो-टेक

नेटफ्लिक्स में अब मिलेगा स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट, Sennheiser के साथ की साझेदारी

इंडिया न्यूज़, Tech News : नेटफ्लिक्स कुछ ख़ास वेब सीरीज और शो के लिए स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्ट्रेंजर थिंग्स, समेत कई अन्य वेब सीरीज में सबसे पहले स्पेशियल ऑडियो का सपोर्ट मिलने वाला है। उपयोगकर्ता केवल सर्च बार में जाकर “Spatial Audio” टाइप करके इसे सपोर्ट करने वाले कंटेंट को ढूंढ सकते हैं और इसका मज़ा उठा सकते हैं। नए फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। नेटफ्लिक्स ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि रोल आउट यूएस में दर्शकों तक सीमित है या नहीं।

नेटफ्लिक्स पहले से ही 4K, एचडीआर, डॉल्बी एटमॉस और नेटफ्लिक्स कैलिब्रेटेड मोड को सपोर्ट करता है, जो देखने का शानदार अनुभव प्रदान करता है। स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट के साथ, नेटफ्लिक्स का लक्ष्य उपयोगकर्ताओं के लिए घर पर एक सिनेमाई अनुभव प्रदान करना है।

Sennheiser के साथ की साझेदारी

नेटफ्लिक्स ने उपयोगकर्ताओं को स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट प्रदान करने के लिए Sennheiser के साथ साझेदारी की है। स्ट्रीमिंग दिग्गज सेन्हाइज़र एएमबीईओ तकनीक का उपयोग एक इमर्सिव सराउंड साउंड अनुभव के साथ स्टीरियो ऑडियो को बढ़ाने के लिए करता है जो सभी उपकरणों, सभी स्ट्रीमिंग योजनाओं के साथ संगत है, और इसके लिए सराउंड साउंड स्पीकर या होम थिएटर उपकरण की आवश्यकता नहीं है। साथ ही नेटफ्लिक्स ऐप्पल टीवी, आईफोन और आईपैड डिवाइस पर 5.1 सराउंड साउंड और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो को इमर्सिव सराउंड साउंड अनुभव के साथ बढ़ाने के लिए ऐप्पल के स्पेशियल ऑडियो का समर्थन करता है।

नेटफ्लिक्स की रिवेन्यू ग्रोथ बड़ी मात्रा हुई है कम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स से कहा, ‘हमारा रिवेन्यू ग्रोथ बड़ी मात्रा में कम हुआ है।’ शेयरहोल्डर्स को भेजे गए न्यूजलेटर में कंपनी ने बताया कि कोविड (Covid) की वजह से साल 2020 में हमारी ग्रोथ थोड़ी प्रभावित हुई थी, हमें यह भी यकीन था कि 2021 में कोविड की वजह से प्रभावित हुए ग्रोथ को आगे लाया जा सकेगा। पिछली तिमाही (2021 Q4) खत्म होने के बाद कंपनी के करीब 222 मिलियन सब्सक्राइबर्स रह गए हैं, जो कंपनी के स्लो ग्रोथ को दर्शाता है।

इन वजहों से घटे नेटफ्लिक्स के यूजर्स

जनवरी 2022 में नेटफ्लिक्स (Netflix) ने घोषणा किया था कि दो साल में पहली बार उसके मंथली सब्सक्राइबर्स बढ़े हैं। हालांकि, ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, OTT प्लेटफॉर्म ने करीब 6 लाख यूजर्स अमेरिका और कनाडा में खोए हैं। कंपनी ने अनुमान लगाया है कि सब्सक्रिप्शन प्लान्स की रेट बढ़ने की वजह से यह गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद कंपनी ने एक नया 149 रुपए वाला मासिक प्लान भी शुरू किया था।

ये भी पढ़े : गरेना फ्री फायर ने अपनी 5वीं सालगिरह के लिए जस्टिन बीबर के साथ किया कोलेब, जानिए इवेंट की डेट और अन्य डिटेल्स

ये भी पढ़े : Twitter हर रोज हटा रहा है 10 लाख स्पैम अकाउंट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Sameer Saini

Sub Editor @indianews | Managing the Technology & Auto Section of the website | Along with this, you will also get the Reviews of Gadgets here. Which Gadget is best for you, here we will tell you 🔥📱

Recent Posts

UP News: किसानों की गांधीगीरी… सड़क पर बैठकर अफसरों को सुनाई खूब खरी-खोटी

India News (इंडिया न्यूज),UP News: यूपी के मुजफ्फरनगर के चरथावल में विभिन्न मांगों को लेकर…

40 minutes ago

Indore: कार और बस के बीच भीषण टक्कर, 5 की मौत, 15 से ज्यादा घायल

India News (इंडिया न्यूज),Indore: राजस्थान में हुए हादसे में इंदौर के 5 लोगों की मौत…

1 hour ago

आज होगा आनंद विहार-अप्सरा बार्डर फ्लाईओवर का उद्घाटन, 2 हिस्सों में ट्रैफिक बंटने से जाम की समस्या होगी समाप्त

India News (इंडिया न्यूज),Delhi: आनंद विहार से अप्सरा बॉर्डर के बीच सिग्नल फ्री परियोजना का…

3 hours ago

दिल्ली में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, अब तक 47 नामों का एलान

India News (इंडिया न्यूज),Congress Candidates List: आगामी राजधानी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने…

4 hours ago

अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से करने पर गरमायी सियासत,अवध ओझा ने उदाहरण देकर कारण भी बताया

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Assembly Election 2025: AAP उम्मीदवार अवध ओझा के बयान से दिल्ली…

4 hours ago