होम / Google Docs Smart Chips: गूगल डॉक्स में आया नया फीचर, अब थर्ड-पार्टी ऐप का डेटा देख सकेंगे यूजर्स

Google Docs Smart Chips: गूगल डॉक्स में आया नया फीचर, अब थर्ड-पार्टी ऐप का डेटा देख सकेंगे यूजर्स

DIVYA • LAST UPDATED : June 19, 2023, 11:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Google Docs Smart Chipsनई दिल्ली: Google डॉक्स में थर्ड-पार्टी ‘Smart Chips’ अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी ने पिछले साल स्मार्ट चिप फीचर की घोषणा की थी। इस फीचर के आने से यूजर्स अब प्लेटफॉर्म पर थर्ड-पार्टी ऐप का डेटा देख सकेंगे। इसका इस्तेमाल करने के लिए एडमिन या यूजर्स को Google Workspace Marketplace से पार्टनर का ऐड-ऑन इन्स्टॉल करना होगा।

Google Doc में आया Smart Chips फीचर

गूगल ने पिछले साल अक्टूबर में इस फीचर को सबसे पहले पेश किया था। कंपनी ने पिछले हफ्ते एंड्रॉइड के लिए डॉक्स पर ‘पेजिनेटेड मोड’ को डिफॉल्ट बनाने की घोषणा की थी। एक ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट के अनुसार स्मार्ट चिप के लिए कंपनी कई थर्ड-पार्टी प्लेटफॉर्म से हाथ मिला रही है। नए फीचर के जरिये अब यूजर्स गूगल डॉक्स में थर्ड-पार्टी डेटा को देखने के साथ उसे स्टोर भी कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना डेटा एक जगह देख पाएंगे।

ऐसे करें इस्तेमाल

Google Docs with third-party smart chips, PC- Social Media
Google Docs with third-party smart chips, PC- Social Media

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को गूगल वर्कस्पेस मार्केटप्लेस से पार्टनर ऐड-ऑन को इन्स्टॉल करना होगा। डेटा के लिए थर्ड-पार्टी ऐप से लिंक कॉपी करके Google Docs में पेस्ट करना होगा। इसके बाद यूजर्स टैब ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं।

इतना करते ही प्लेटफॉर्म पर थर्ड-पार्टी ऐप डेटा दिखना शुरू हो जाएगा। कंपनी ने कहा है कि गूगल स्मार्ट चिप्स फीचर सिर्फ गूगल वर्कस्पेस कस्टमर्स और पर्सनल गूगल अकाउंट यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इससे पहले इस फीचर को कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT