होम / Twitter: अब 25 हजार कैरेक्टर्स में कर सकेंगे ट्वीट, जानें किन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

Twitter: अब 25 हजार कैरेक्टर्स में कर सकेंगे ट्वीट, जानें किन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

DIVYA • LAST UPDATED : June 29, 2023, 4:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Twitterनई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने अपने यूजर्स के लिए एक और नया अपडेट जारी कर दिया है। ट्वीट करने की कैरेक्टर लिमिट को अब बढ़ाकर 25,000 कर दिया गया है। इसके साथ ही ट्वीट में यूजर्स फोटो भी एड कर सकेंगे। हालांकि यह फीचर केवल ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को मिलेगा। यानी जो यूजर ट्विटर को पैसे दे रहे हैं, यह फीचर केवल उनके लिए ही है। Twitter Write के आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करके इस नए फीचर की जानकारी दी गई। Twitter के मालिक एलन मस्क ने इस ट्वीट के रिप्लाई में कहा कि ‘लॉन्ग फॉर्म पोस्ट में सुधार किया गया है।’

पहले 10 हजार थी कैरेक्टर लिमिट

ट्विटर ने इससे पहले अप्रैल 2023 में कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाकर 10 हजार किया था। हालांकि यह बदलाव भी केवल ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए ही किया गया था। उससे पहले सभी यूजर्स के लिए 280 शब्दों की फ्री कैरेक्टर लिमिट थी। कैरेक्टर लिमिट बढ़ने के अलावा अब यूजर्स बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट फॉर्मेटिंग में भी ट्वीट कर सकेंगे।

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मोनेटाइजेशन

अप्रैल 2023 में एलन मस्क ने क्रिएटर्स कंटेंट मोनेटाइजेशन फीचर को भी लॉन्च किया था। इसके तहत 12 महीने तक केवल क्रिएटर्स की कमाई होगी। 12 महीनों के बाद उन्हें ट्विटर को कमाई में हिस्सेदारी देनी होगी। यूजर्स अपने कंटेंट के बदले अपने फॉलोअर्स से भी पैसे ले सकेंगे। ट्विटर का यह मोनेटाइजेशन प्रोग्राम अमेरिका में लाइव कर दिया गया है। भारत समेत अन्य देशों के लिए भी इसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT