होम / MG Motor के कारों की अगले साल बढ़ेगी कीमत, जानें पूरा डिटेल्स

MG Motor के कारों की अगले साल बढ़ेगी कीमत, जानें पूरा डिटेल्स

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 4, 2023, 11:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), MG Motor अगले साल भारत में अपने कारें की कीमत को बढ़ाने वाली है। ब्रिटिश मूल की कार निर्माता कंपनी इंडियन मार्केट में Hector, Hector Plus, Astor और Gloster के साथ ही Comet EV और ZS EV के नाम से दो इलेक्ट्रिक कार को सेल करती है। कार निर्माता ने हाल ही में इस साल यानी अगस्त में अपनी दो प्रमुख एसयूवी हेक्टर और ग्लोस्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

MG ने क्यों बढ़ाया वाहनों का दाम ?

MG Moter ने कहा है कि, बढ़ती उत्पादन लागत के कारण नवीनतम मूल्य वृद्धि आवश्यक हो गई है। कार निर्माता ने आज एक बयान को जारी किया और उसमें लिखा है कि,”यह बढ़ोतरी समग्र मुद्रास्फीति और बढ़ी हुई कमोडिटी कीमतों के कारण बढ़ती लागत के कारण है।” एमजी मोटर ने कीमतों में कितनी बड़ी बढ़ोतरी करेगी, इसके बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया गया है।

4 बड़ी कंपनियों ने भी बढ़ाया दाम

बता दें कि, एमजी मोटर मूल्य वृद्धि की घोषणा करने वाली भारत की पांचवीं प्रमुख कार निर्माता बन गई है। वहीं, इससे पहले, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और होंडा कार्स जैसे कार निर्माताओं ने कहा था कि, वे जनवरी से अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाएंगे। भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर ने भी जल्द ही अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है। (MG Motor)

हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी भी हुई महंगी

वहीं, नवीनतम मूल्य वृद्धि एमजी मोटर द्वारा हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी करने के तीन महीने बाद आई है। इस साल तीन महीने के भीतर ही दोनों एसयूवी की कीमत में यह दूसरी बढ़ोतरी थी। वहीं, पिछली कीमत बढ़ोतरी में, एसयूवी मॉडल और वेरिएंट के आधार पर यह 78,000 रुपये तक महंगी हो गई थी। यह बढ़ोतरी एमजी मोटर द्वारा इस साल के मई में अपने सभी मॉडलों पर लागू की गई बढ़ोतरी से अधिक है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.