होम / Redmi A1 बजट स्मार्टफोन भारत में Redmi 11 Prime के साथ 6 सितंबर को होगा लॉन्च, जानिए डिटेल्स

Redmi A1 बजट स्मार्टफोन भारत में Redmi 11 Prime के साथ 6 सितंबर को होगा लॉन्च, जानिए डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 3, 2022, 11:29 am IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : Redmi जल्द ही भारत में Redmi A1 को लॉन्च कर सकता है। ब्रांड देश में 6 सितंबर को Redmi 11 Prime और Redmi 11 Prime 5G को लॉन्च करने वाला है। ब्रांड ने अब पुष्टि की है कि Redmi A1 भी इसी इवेंट में भारत में डेब्यू करेगा। इस इवेंट की घोषणा कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनलों पर की है। कंपनी द्वारा शेयर किए गए टीज़र से अपकमिंग Redmi A1 के डिज़ाइन और ओवरॉल लुक का भी पता चलता है।

लॉन्च से पहले, Mi Store पर एक माइक्रो-साइट भी लाइव हो गई है, जो Xiaomi Redmi A1 के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का खुलासा करती है। आइए एक नज़र डालते हैं कि Redmi A1 में मिलने वाले फीचर्स की तरफ।

Redmi A1 के फीचर्स 

लॉन्च माइक्रो-साइट से पता चलता है कि रेडमी A1 मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ लैस होगा। Xiaomi ने अभी सटीक प्रोसेसर डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन पहले प्राप्त हुई जानकारी से पता चलता है कि डिवाइस MediaTek Helio A22 प्रोसेसर के साथ लैस होगा। लॉन्च माइक्रो-साइट से आगे पता चलता है कि Redmi A1 तीन रंग विकल्पों में आएगा – हरा, नीला और काला। ऐ

Xiaomi ने यह भी पुष्टि की है कि रेडमी का यह फोन 5000mAh की बैटरी यूनिट से लैस होगा। स्मार्टफोन में डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ डुअल-रियर कैमरा सेटअप की पेशकश की भी पुष्टि की गई है। रेडमी A1 वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आएगा और यह भी उम्मीद की जा रही है कि इसमें केवल एचडी+ रिज़ॉल्यूशन होगा।

रेडमी A1 में अन्य Xiaomi डिवाइसेस के समान दाहिने किनारे पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर होंगे। डिवाइस में फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे ऑप्शन नहीं दिया जायेगा। आपको बता दे शिओमी Redmi A1 Plus को भी पेश करने की तैयारी कर रहा है जो एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी पेश करेगा लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि Redmi A1 Plus भारत में लॉन्च होगा या नहीं।

ये भी पढ़ें : Tecno Megabook T1 लैपटॉप 10th जनरेशन के इंटेल कोर चिप के साथ लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

ये भी पढ़ें : कॉलिंग और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स के साथ आने वाली ये हैं चार बेस्ट स्मार्टवॉच, देखें पूरी सूची

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे    !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.