होम / Samsung Galaxy Unpacked 2023: जुलाई में होगा सैमसंग अनपैक्ड इवेंट, ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

Samsung Galaxy Unpacked 2023: जुलाई में होगा सैमसंग अनपैक्ड इवेंट, ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

DIVYA • LAST UPDATED : June 7, 2023, 2:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Samsung Galaxy Unpacked 2023नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग इस साल अपना Galaxy Unpacked इवेंट जुलाई में आयेजित करेगी। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में यह कंपनी का पहला अनपैक्ड इवेंट होगा। आमतौर पर हर साल इस इवेंट में सैमसंग अपने नए डिवाइस पेश करती है। इस साल भी कंपनी के नए फोल्डेबल डिवाइस से पर्दा उठाया जा सकता है।

ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

Samsung Galaxy Z Fold 5, PC- Social Media
Samsung Galaxy Z Fold 5, PC- Social Media

सैमसंग ने फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि इवेंट में कौन-कौन से डिवाइस लॉन्च किए जाएंगे। लेकिन इस बात को जरूर साफ कर दिया है कि अगले महीने होने वाले इस इवेंट में कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल डिवाइस पेश करेगी।

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग अपने फेल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। गैलेक्सी Z फोल्ड 5 में 7.6 इंच का इंटरनल डिस्प्ले और 6.2 इंच का कवर डिस्प्ले मिलने की संभावना है। नए फोन में कंपनी पहले गैलेक्सी फोल्ड डिवाइसेज के मुकाबले बेहतर हिंज दे सकती है। यह हिंज डिवाइस को काफी मजबूत और ड्यूरेबल बनाएगा। गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 3.4 इंच का कवर डिस्प्ले और हिंज के साथ वॉटरड्रॉप मिलेगा।

नए टैब और गैलेक्सी वॉच भी हो सकते हैं लॉन्च

Samsung Galaxy Tab S9, PC- Social Media
Samsung Galaxy Tab S9, PC- Social Media

फोल्डेबल फोन के साथ ही सैमसंग इस इवेंट में गैलेक्सी टैब S9 सीरीज को भी पेश कर सकती है। इस सीरीज में गैलेक्सी टैब S9, टैब S9 प्लस और टैब S9 अल्ट्रा आ सकते हैं। अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज के आने की भी संभावना है। इसके अलावा इवेंट में गैलेक्सी बड्स 3 भी लॉन्च हो सकता है।

कब शुरू हुआ गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट?

सैमसंग ने पहला Galaxy Unpacked इवेंट मार्च 2010 में लास वेगास में आयोजित किया था। इसके बाद कंपनी अलग-अलग देशों में इस इवेंट का आयोजन करती है। अब तक अनपैक्ड इवेंट को लंदन, न्यूयॉर्क, बर्लिन, और बार्सिलोना में आयोजित किया जा चुका है।

क्यों दक्षिण कोरिया में रखा गया इवेंट?

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट को दक्षिण कोरिया में आयोजित करने की एक खास वजह है। दक्षिण कोरिया में फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी पॉपुलर है। 2022 में कोरियाई बाजार में 13.6 प्रतिशत फोल्डेबल फोन की बिक्री हुई थी।

ये भी पढ़ें – मारुति ने लॉन्च की जबरदस्त ऑफरोडिंग फीचर्स वाली एसयूवी, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT